लाइव टीवी

कर्ज लिए जाने पर विपक्ष ने खोला मोर्चा, श्वेत पत्र जारी करे जयराम सरकार
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 7:47 PM IST
कर्ज लिए जाने पर विपक्ष ने खोला मोर्चा, श्वेत पत्र जारी करे जयराम सरकार
विपक्ष ने ढाई सालों में ढाई हजार करोड़ का कर्ज उठाने का लगाया आरोप.

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार (Jairam government) के बीते ढाई साल में 2000 करोड़ से ज्यादा का ऋण (Loan) उठाने पर विपक्ष ने तीखा हमला बोला है. विपक्ष (Opposition) का आरोप है कि जयराम सरकार विकास कार्यों के लिए नहीं अधिकारियों और मंत्रियों के फिजूलखर्च के लिए कर्ज उठा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार (Jairam government) के बीते ढाई साल में 2000 करोड़ से ज्यादा का ऋण (Loan) उठाने पर विपक्ष ने तीखा हमला बोला है. विपक्ष (Opposition) का आरोप है कि जयराम सरकार विकास कार्यों के लिए नहीं अधिकारियों और मंत्रियों के फिजूलखर्च के लिए कर्ज उठा रही है. प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कहा कि जयराम सरकार कर्ज पर चल रही है और तरक्की के काम ठप पड़ें हैं. उन्होंने कहा कि आलम यह है कि आने वाले समय में प्रदेश को कोई कर्ज देने तक के लिए तैयार नहीं होगा.

राठौर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार आय के संसाधन जुटाने में पूरी तरह से नाकाम रही है और फिजूलखर्ची के लिए प्रदेश को कर्ज के बोझ में डूबा रही है. राठौर ने कहा कि कर्ज को लेकर प्रदेश सरकार श्वेत पत्र जारी करे.

सरकार को जनता की परवाह नहीं

जयराम सरकार पर विपक्ष का आरोप है कि नई कारें खरीदने के लिए सरकार कर्ज ले रही है और प्रदेश को कर्ज में डूबाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. राठौर ने कहा कि विपक्ष सरकार की कर्ज लेने की नीतियों के खिलाफ कई बार विरोध जता चुका है, लेकिन सरकार को जनता की कोई परवाह नहीं है. सरकार कर्ज लेकर सत्ता का सुख भोग रही है, जिसका विपक्ष पुरजोर विरोध करता है.

ये भी पढ़ें - बिलासपुर : ATM पर शक के आधार पर पकड़ा गया युवक निकला चोर, 6 एटीएम कार्ड बरामद

ये भी पढ़ें - 'ऐसे अभियानों से स्वच्छता के सपने साकार होंगे'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर