हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: दो दिन भारी बारिश और तूफान की चेतावनी
Shimla News in Hindi

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: दो दिन भारी बारिश और तूफान की चेतावनी
कांगड़ा में मौसम खुशगवार बना हुआ है. (FILE PHOTO)

शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश-ओलावृष्टि और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सरकार से सतर्क रहने की अपील की है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में दो दिन भारी बारिश (Rain in Himachal) का अनुमान है. मौसम विभाग (MET) ने पांच और छह जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान 30 से चालीस किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी. गुरुवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम रहा है.

इससे पहले, गुरुवार को हिमाचल में येलो अलर्ट (Yellow Alert) के बीच कई जिलों में मौसम के कई रंग दिखे. रोहतांग सहित मनाली की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई. वहीं, शिमला में दोपहर को झमाझम बारिश के बाद मौसम साफ हो गया. मैदानों इलाकों में धूप खिलने से गर्मी में इजाफा हुआ है. सिरमौर के पच्छाद क्षेत्र की नैना टिक्कर, बाग-पशोग सिरमौरी मंदिर व सराहां पंचायतों के कई गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई.

शिमला में छाई धुंध. ( FILE PHOTO)




ये रहेगा मौसम का हाल



मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश-ओलावृष्टि और अंधड़ का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सरकार से सतर्क रहने की अपील की है. आठ जून तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. आठ जून को हालांकि, मैदानी इलाकों में बारिश नहीं होगी.

हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.


ये रहा तापमान
गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 37.2, कांगड़ा 32.2, भुंतर 31.9, सुंदरनगर 31.8, मंडी 30.9, हमीरपुर 30.8, बिलासपुर 31.0, चंबा 29.8, धर्मशाला 28.6, सोलन 28.0, नाहन 31.0, शिमला 22.3, कल्पा 20.6, मनाली 21.8 और केलांग में 17.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ.

ये भी पढ़ें: OMG! शिमला में ओलावृष्टि के बीच गिरी आसमानी बिजली, पेड़ धराशायी, देखें VIDEO

जहर से बंदरों को मारने वाले हिमाचल में ‘गर्भवती हथिनी की हत्या’ पर मातम क्यों?
First published: June 5, 2020, 10:36 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading