लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला और पच्छाद में बागियों ने BJP को दिखाया ‘आईना’

Vinod Kumar Katwal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 24, 2019, 2:54 PM IST
हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला और पच्छाद में बागियों ने BJP को दिखाया ‘आईना’
पच्छाद से दयाल प्यारी और धर्मशाला से राकेश चौधरी.

दोनों बागियों को बतौर आजाद (Independent) प्रत्याशी मिले वोट से यह साफ हो गया कि इन दोनों भाजपा (BJP) के लिए मुश्किलें पैदा कर दी थी.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pacchad) में भाजपा को जीत के लिए ऐडी-चोटी का जोर लगाना पड़ा. इन दोनों सीटों पर भाजपा से बागी हुए राकेश चौधरी (Rakesh Chaudhary) और दयाल प्यारी (Dayal Pyari) ने भाजपा को आईना दिखा दिया. हालांकि, दोनों सीटों पर भाजपा की जीत हुई, लेकिन दोनों बागियों को बतौर आजाद (Independent) प्रत्याशी मिले वोट से यह साफ हो गया कि इन दोनों भाजपा (BJP) के लिए मुश्किलें पैदा कर दी थी.

ऐसे दिखाया दम
भाजपा से बागी दयाल प्यारी पच्छाद सीट पर तीसरे स्थान पर रही हैं. यहां भाजपा से बागी प्रत्याशी दयाल प्यारी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 11,651 मत हासिल किए हैं. भाजपा की रीना कश्यप यहां से कांग्रेस प्रत्याशी से 2742 मतों से जीती हैं. कहीं ना कहीं कांग्रेस प्रत्याशी की हार की वजह दयाल प्यारी बनी हैं.

धर्मशाला में दूसरे नंबर पर बागी

धर्मशाला सीट पर भाजपा से ही बागी राकेश चौधरी ने भी कड़ी टक्कर दी. हालांकि, उनकी हार का मार्जन 6758 वोट रहा, लेकिन वह धर्मशाला में दूसरे नंबर पर रहे. यहां कांग्रेस तीसरे स्थान पर लुढ़की और विजयइंद्र कर्ण को 8212 मिले हैं. भाजपा के विशाल नैहरिया को 23,498 वोट और बागी राकेश चौधरी को 16,740 वोट पड़े हैं.

बागियों पर भी बोले सीएम
दोनों सीटों पर भाजपा के बागियों के बेहतर प्रदर्शन को लेकर जब सीएम जयराम ठाकुर से पूछा गया कि क्या यहां जीत चुनौतीपूर्ण रही? तो सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जब चुनाव होते हैं तो वह चुनौतीपूर्ण होते हैं. बागियों का यह दौर भी देखने को मिला, जब ऐसी परिस्थिति हमारे सामने थी. फिर भी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदताओं ने भाजपा और सरकार का साथ दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से BJP के नैहरिया जीते, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस

पच्छाद उपचुनाव: BJP की रीना कश्यप जीतीं, गंगूराम मुसाफिर को हराया

धर्मशाला सीट: जानिये कौन हैं पहली बार चुनाव जीते BJP के विशाल नैहरिया

शिमला में बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर लगेगी 'ग्रीन फीस'

सरकारी अस्पताल में स्कूली छात्रा की संदिग्ध मौत, तनाव के बाद पुलिस तैनात

CM के प्रधान सचिव कुंडू अनुराग ठाकुर मिले, इन्वेस्टर मीट के लिए मांगा सहयोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...