• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Fact Check: हिमाचल का नहीं बल्कि पाकिस्तान का है ट्रैफिक जाम वाला VIDEO

Fact Check: हिमाचल का नहीं बल्कि पाकिस्तान का है ट्रैफिक जाम वाला VIDEO

पाकिस्तान की इस वीडियो को हिमाचल से जोड़ा जा रहा था. इसे किन्नौर लैंडस्लाइड के बाद टूरिस्ट की वापस से जोड़कर दिखाया गया. जबकि ऐसा नहीं है.

पाकिस्तान की इस वीडियो को हिमाचल से जोड़ा जा रहा था. इसे किन्नौर लैंडस्लाइड के बाद टूरिस्ट की वापस से जोड़कर दिखाया गया. जबकि ऐसा नहीं है.

Pakistan Traffic Jam Viral Video: हिमाचल पुलिस ने इस वीडियो को फेक न्यूज अलर्ट बताया और कहा यह फर्जी खबर है. पुलिस ने वीडियो की जांच की और पाया कि यह हिमाचल का नहीं है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को लैंडस्लाइड (Kinnaur landslides) में हुई पत्थरों की बारिश के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया. हिमाचल प्रदेश में भी कई न्यूज पोर्टल ने इसकी जांच के बिना यह वीडियो साझा किया. बाद में जब सच्चाई सामने आई तो वीडियो को हटा दिया गया.
किन्नौर (Kinnaur) में लैंडस्लाइड के बाद भारी ट्रैफिक जाम वाला वीडियो रविवार को साझा किया गया. इसमें कहा गया कि यह वीडियो शिमला कालका हाईवे का है और सोलन के पास जाम लगा हुआ है क्योंकि डर के मारे अब टूरिस्ट घर लौट रहे हैं, जबकि ऐसा कतई नहीं था क्योंकि यह वीडियो पाकिस्तान का है. नैरन नाम की यह जगह पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वाह के मनसेरा जिले की है. ईद-उल-जुहा पर छुट्टी होने के चलते यहां पर टूरिस्ट का सैलाब आ गया. पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन के अलावा, कई चैनल्स और मीडिया हाउस ने इस वीडियो की पुष्टि की और बताया कि त्योहार के चलते यहां टूरिस्ट की बाढ़ आ गई है.



पाकिस्तानी मीडिया ने छापी खबर
पाकिस्तान के अखबार डॉन ने जिला पुलिस ऑफिसर आसिफ बहादुर के हवाले से लिखा कि एक दिन में इस इलाके में सात लाख टूरिस्ट वाहन पहुंचे हैं. पिछला रेकार्ड पांच लाख टूरिस्ट वाहन पहुंचने का था , जो इस साल टूट गया. यह इलाका टूरिस्ट स्पॉट है और हरियाणी और बर्फ गिरने की वजह से यहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं.

हिमाचल पुलिस ने भी किया खंडन
हिमाचल पुलिस ने भी इस वीडियो को फेक न्यूज अलर्ट बताया और कहा यह फर्जी खबर है. हिमाचल में कहीं भी ऐसा ट्रैफिक जाम नहीं लगा है. पुलिस ने वीडियो सामने आने के बाद जांच की और पाया कि यह वीडियो हिमाचल का नहीं है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज