अपना शहर चुनें

States

हिमाचल पंचायत चुनाव में युवाओं पर भरोसाः बर्थडे से पहले ललित को तोहफा, 21 साल की उम्र में बने प्रधान

ललित को 21 साल की उम्र में प्रधान चुना गया है.
ललित को 21 साल की उम्र में प्रधान चुना गया है.

Himachal Panchayat Election: 28 जनवरी 1999 को फांचा पंचायत में जन्मे युवा ललित ने ब्लॉक सहित पूरे क्षेत्र में सब से कम उम्र के प्रधान बनने का गौरव हासिल किया है. पहले चरण के चुनाव में 22 वर्षीय जागृति बिलासपुर की साई खारसी पंचायत से प्रधान चुनी जा चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 9:21 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव (Himachal Panchayat Elections) में इस बार जनता युवाओं पर भरोसा जता रही है. राज्य में 19 जनवरी को हुई दूसरे चरण की वोटिंग के नतीजे घोषित हो गए हैं. चुनाव में शिमला जिले के रामपुर ब्लॉक के दुर्गम क्षेत्र फांचा के लोगों ने 21 साल के ललित को अपनी पंचायत का प्रधान चुना है. बता दें कि पहले चरण में 22 साल की उम्र में बिलासपुर (Bilaspur) की साई खारसी पंचायत में प्रधान का चुनाव जीतकर जागृति जिले में इतिहास रच चुकी हैं. उनके अलावा रोहडू से युवा अवंतिका और मंडी से खीरामणि ने जीत का परचम लहराया था. अब ललित को सबसे कम उम्र का प्रधान बनने का गौरव हासिल हुआ है. ललित आने वाली 28 जनवरी को 22 साल के होने जा रहे हैं.

28 जनवरी 1999 को फांचा में जन्में और सबसे कम उम्र का प्रधान बनने जा रहे ललित ने हाल ही में डिग्री कॉलेज रामपुर से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की है. उनके पिता गांव के समीप एक मिनी प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं. नवनिर्वाचित प्रधान ललित ने मीडिया को बताया-“अपनी पंचायत की जनता की सेवा करने और अपनी पंचायत को विकास के शिखर में ले जाने का प्रण ले कर चुनाव में उतरा था और फांचा की जनता के भरोसे और वोट के कारण विजय हासिल हुई है.”

युवाओं पर भरोसा बढ़ा
हिमाचल में इस बार पंचायत चुनावों में जनता का युवाओं पर भरोसा साफ दिखाई दे रहा है. बिलासपुर सदर की पंचायत साई खारसी में 22 वर्षीय जागृति ने प्रधान बनकर जिले में नया इतिहास रचा है. अभी तक जिले में 22 साल का कोई भी प्रधान नहीं बना था. जागृति शिमला से लॉ कॉलेज से वकालत की पढ़ाई कर रही हैं. वहीं शिमला के रोहड़ू से लोअरकोटी से अवंतिका प्रधान बनी हैं. वह दिल्ली यूनिवर्सीटी (DU) से पासआउट हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज