अपना शहर चुनें

States

Himachal Panchayat Elections-2021: अंतिम चरण के मतदान में 12 बजे तक 38.10% वोटिंग हुई

शिमला में मतदान के लिए कतार में लगे लोग.
शिमला में मतदान के लिए कतार में लगे लोग.

Panchayat Elections in Himachal: 27 जनवरी से पहले पंचायतों की बैठकें होंगी. इस बार सीएम जयराम ठाकुर प्रधानों को शपथ नहीं दिलाएंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं (Panchayat Elections) के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए गुरुवार को 1137 पंचायतों में सुबह आठ बजे से मतदान शुरु हो गया है. शाम 4 बजे तक मतदान होगा. चुनाव आयोग ने तीसरे चरण के लिए 6457 पोलिंग पार्टियां तैनात की हैं. सुबह 12 बजे तक 38.10% प्रतिशत वोटिंग हुई है. सिरमौर जिले में 22.20 प्रतिशत, सोलन में 21.80 प्रतिशत और मंडी-ऊना में 19.50-19.50 प्रतिशत मतदान हुआ है. सूबे भर में धूप खिलने से लोगों ने राहत की सांस ली है. ऐसे में चुनाव के लिए लोग घरों से निकल रहे हैं.

कुल्लू (Kullu) जिला के कुछ पोलिंग बूथ दुर्गम क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं. इन पोलिंग बूथों तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है.

दो चरण हो चुके हैं
पहले चरण के लिए 17 जनवरी को वोटिंग हुई थी. इस दौरान 78 फीसदी लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया था. पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण रहा था. वहीं, दूसरे चरण में 1208 पंचायतों के लिए पोलिंग हुई थी. इस दौरान भी कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं आई थी. दोनों चरणों में बड़ी संख्या में युवा चेहरे चुन कर सामने आए थे.




27 से पहले बैठक
21 जनवरी को तीसरे चरण में चुनाव होगा और देर शाम नतीजे घोषित होंगे. ऐसे में सूबे में 3615 में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी. वहीं, जिला परिषद और बीडीसी के नतीजे 22 जनवरी को घोषित होंगे. 27 जनवरी से पहले पंचायतों की बैठकें होंगी. इस बार सीएम जयराम ठाकुर प्रधानों को शपथ नहीं दिलाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज