COVID-19:पैरामेडिकल स्टाफ की रिटायरमेंट अवधि बढ़ी, निजी अस्पतालों की अंडरटेकिंग की तैयारी
Shimla News in Hindi

COVID-19:पैरामेडिकल स्टाफ की रिटायरमेंट अवधि बढ़ी, निजी अस्पतालों की अंडरटेकिंग की तैयारी
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मीटिंग के दौरान.

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने स्टाफ को छुट्टी पर न भेंजे और साथ ही अस्पतालों को भी बंद ना करें.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के कारण पैदा हुई स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने राज्य में विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों (Medical College) में उन चिकित्सा अधिकारियों, संकाय सदस्यों और पैरा-मेडिकल स्टाफ की सेवानिवृत्ति को स्थगित करने और इसे आगामी अवधि तक बढ़ाने करने का आदेश दिया है. जो 30 जून, 2020 तक सेवानिवृत्त हो रहे हैं. यह आदेश स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा अनुसंधान में काम करने वाले सभी श्रेणियों के चिकित्सा अधिकारी, संकाय सदस्य और पैरामेडिकल स्टाफ पर लागू होगा.

जिला चिकित्सा अधिकारी से करें संपर्क
स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान के आदेशों के अनुसार, जो चिकित्सा अधिकारी और पैरामेडिकल कर्मचारी 31 दिसंबर, 2017 से 29 फरवरी, 2020 की अवधि में सेवानिवृत्त हुए हैं, उनको भी अंतिम पद पर 1 अप्रैल, 2020 से आगामी आदेशों तक पुनर्रोजगार दिया जाएगा. इसके लिए उनकी लिखित सहमति, उपलब्धता और स्वस्थता को ध्यान में रखा जाएगा. वे जिले के संबंधित मुख्य चिकित्सा अधिकारी या मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्यों के कार्यालयों में अपनी ड्यटी के बारे में रिपोर्ट करेंगे, जिन्हें आवश्यकता के आधार पर पनर्रोजगार के आदेश जारी करने और अपने अधिकार क्षेत्र में स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात करने के लिए अधिकृत किया गया है. सेवा विस्तार या पुनर्राजगार को इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा प्रसारित मानक अवधि और शर्तों द्वारा विनियमित किया जाएगा.

प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश



स्वास्थ्य विभाग ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने स्टाफ को छुट्टी पर न भेंजे और साथ ही अस्पतालों को भी बंद ना करें. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में अब तक 2186 लोगों को निगरानी में रखा गया है. वहीं, सूबे में अब तक 99 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, इनमें से 96 सैंपल नेगेटिव और 3 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. सूबे में एक तिब्बती मूल के शख्स की मौत हुई है.



ये भी पढ़ें: COVID-19: सरकाघाट में भागवत कथा करने पर 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में आदेश की उल्लंघना पर 24 घंटे में 43 केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading