लाइव टीवी
Elec-widget

पटवारी भर्ती मामला: टेस्ट रद्द करने की याचिका पर HC में सुनवाई कल

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 26, 2019, 2:22 PM IST
पटवारी भर्ती मामला: टेस्ट रद्द करने की याचिका पर HC में सुनवाई कल
पटवारी भर्ती मामला हाईकोर्ट पहुंचा.

Patwari Recruitment Written Exam: बता दें कि 17 नवंबर को जिला लाहौल-स्पीति को छोड़कर प्रदेश के सभी 11 जिलों में पटवारी की लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई. लिखित परीक्षा में बदइंतजामी के चलते कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने तक का मौका नहीं मिला.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 17 नवंबर को 1194 पटवारियों (Patwari Recruitment in Himachal ) के पदों को भरने के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा का मामला हाईकोर्ट (Himachal High Court) पहुंच गया है. परीक्षा केंद्रों में बदइंतजामी के चलते विवादों में घिरी लिखित परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटया है. मामले पर कल यानी 27 नवंबर को सुनवाई होगी.

इसलिए रद्द की जाए परीक्षा
हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पटवारी की परीक्षा में देने से वंचित रहे परीक्षार्थियों ने न्यायालय से लिखित परीक्षा रदद करने की गुहार लगाई है. याचिकाकर्ताओं का आरोप है कि परीक्षा केंद्रों में बदइंतजामी के चलते सैंकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए. कई परीक्षार्थियों को गलत परीक्षा केंद्र देने, दो-दो परीक्षार्थियों को एक ही रोलनंबर देने, प्रश्न पत्र देरी देनी जैसी घटनाएं होने से परीक्षा में बड़े स्तर गड़बड़ियां हुई हैं, जिस कारण सैंकड़ों परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रहे गए. ऐसे में न्यायालय से परीक्षा रदद करने का आग्रह याचिका में किया गया है.

5000 हजार शिकायतें: वकील

याचिकाकर्ताओं के वकील विनय शर्मा ने कहा कि राजस्व विभाग के करीब 5000 शिकायतें आ चुकी है. 1194 पटवारी के पदों के लिए करीब 3 लाख 2125 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था. राजस्व विभाग को फीस से 12 करोड़ रुपये की आय हुई है. बावजूद इसके परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया.

वकील ने यह आरोप लगाए
अधिवक्ता विनय शर्मा का आरोप है कि परीक्षा में पारदर्शिता को दरकिनार किया गया, जिस कारण परीक्षा गड़बड़ियों से भी इंकार नहीं किया जा सकता, पटवारी बनने का सपना संजोय युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया. विनय शर्मा ने कहा की हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है और इस पर 27 नंबर को सुनवाई होगी. परीक्षार्थियों को हाईकोर्ट से जरूर न्याय मिलेगा.
Loading...

11 जिलों में होनी है भर्ती
बता दें कि 17 नवंबर को जिला लाहौल-स्पीति को छोड़कर प्रदेश के सभी 11 जिलों में पटवारी की लिखित परीक्षा आयोजित करवाई गई. लिखित परीक्षा में बदइंतजामी के चलते कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने तक का मौका नहीं मिला. कई परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों ने हंगामा भी किया था जिस कारण पुलिस ने कई परीक्षार्थियों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए हैं. लाहौल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी 11 जिलों में पटवारियों के पद भरे जाएंगे. इनमें मोहाल के तहत 932 और सेटलमेंट में 262 पद भरे जाएंगे.

ये भी पढ़ें: कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: IG जैदी, SP नेगी और DSP जोशी सस्पेंशन का रद्द, हुए बहाल

कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर केस: प्रक्रिया के तहत निलंबन वापस लिया: CM जयराम

हिमाचल हाईकोर्ट पहुंचा पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का मामला

PHOTOS: ‘ब्रह्मास्त्र’ के लिए ‘नागिन’ के साथ मनाली पहुंचे रणबीर-आलिया भट्ट

हिमाचल में फिर रुलाने लगा प्याज, 100 रुपये के करीब पहुंची कीमतें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com