अपना शहर चुनें

States

शिमला में निजी संस्था को स्कूल के लिए निगम की मिली अनुमति, PIL की दी धमकी!

FILE PHOTO: शिमला नगर निगम की मीटिंग का एक दृश्य
FILE PHOTO: शिमला नगर निगम की मीटिंग का एक दृश्य

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में निजी संस्था को स्कूल चलाने के लिए नगर निगम ने संस्था को एनओसी की अनुमति दे दी है. निजी संस्था को जमीन लीज पर देते ही वार्ड पार्षद सिमी नंदा ने मामले पर पीआईएल लगाने की चेतावनी दी है

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में निजी संस्था को स्कूल चलाने के लिए नगर निगम ने संस्था को एनओसी की अनुमति दे दी है. निजी संस्था को जमीन लीज पर देते ही वार्ड पार्षद सिमी नंदा ने मामले पर पीआईएल लगाने की चेतावनी दी है. निगम के नाभा वार्ड में करीब 16 बीघा जमीन पर निगम ने निजी संस्था को एनओसी देने की अनुमति दे दी है. इस जमीन पर भाजपा शासित निगम द्वारा स्कूल चलाने का दावा किया जा रहा है. इस संस्था को जमीन देने के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है और संबंधित वार्ड पार्षद ने भाजपा शासित नगर निगम निगम सम्पति को बेचने का आरोप लगाया है.

सिमी नंदा ने कहा कि निगम ने पिछले साल आरएसएस को जमीन लीज पर ही दी थी, अब आरएसएस से जुड़ी एक और संस्था को 16 बीघा जमीन दी जा रही है. यह वार्ड की जनता के साथ खिलवाड़ है.

उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों के लिए वार्ड में न कोई कम्युनिटी सेंटर है और न ही कोई खेल मैदान लेकिन भाजपा नगर निगम फिर भी निजी संस्थाओं को जमीन दे रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर वे जल्द ही पीआईएल करेंगी.



वहीं, मेयर कुसुम सदरेट ने बताया निगम की मासिक बैठक में इस प्रस्ताव को पारित किया गया है. संस्था इस खली जमीन पर स्कूल चलाने जा रही है, जिसे लेकर एनओसी दी गई है और इस मामले पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.
ये भी पढ़ें: ‘अचानक’ बुलाई गई हिमाचल कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकता है फैसला

आठ दिव्यांग बच्चों की सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक बस को मंत्री ने दिखाई हरी झंडी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज