Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Petrol-Diesel Price: हिमाचल में और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, 17 रुपये तक घटा टैक्स

Himachal Petrol-Diesel Price: हिमाचल में और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, 17 रुपये तक घटा टैक्स

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव खत्म होते ही राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम पर वैट की दरें घटाने का ऐलान कर दिया है.

हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव खत्म होते ही राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम पर वैट की दरें घटाने का ऐलान कर दिया है.

Petrol-Diesel News: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने पेट्रोल पर दो रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.60 रुपये प्रति लीटर (Himachal Pradesh Petrol-Diesel New Rates) वैट घटाने की घोषणा की है. वहीं, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि राज्य में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही हिमाचल में पेट्रोल-डीजल के दाम और कम (Himachal Pradesh Petrol-Diesel New Rates) हो जाएंगे. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने ट्वीट कर बताया है कि राज्य में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा.

    बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार के दिवाली तोहफे के बाद हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार (Himachal Pradesh Government) ने भी पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने का ऐलान कर दिया है. सीएम जयराम ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. इसके साथ हिमाचल प्रदेश में वैट की दरें घटने के बाद पेट्रोल 12 रुपये सस्ता होकर 95.49 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. वहीं, डीजल 17 रुपये सस्ता होने के बाद 80.48 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा. ये आम लोगों के लिए दिवाली तोहफा है.

    केंद्र के फैसले के बाद गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल के दाम करीब 5.82 रुपये कम हो गए थे. वहीं, डीजल के दाम में 11.45 रुपये की कटौती हुई थी. शिमला (Shimla) में बुधवार को पेट्रोल के दाम करीब 107.49 रुपये और डीजल 97.48 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.

    सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर हमारी सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट को और कम करने का निर्णय लिया है. अब प्रदेश में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा. निश्चित तौर पर सरकार के इस फैसले से राज्य की जनता को काफी राहत मिलेगी. प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार.

    बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty Cut) में कटौती के बाद कई राज्‍यों ने वैट कम कर दिया है. इस वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी कमी आयी है.

    इस तरह पता कर सकते हैं आज के ताजा भाव
    पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

    Tags: CM Jairam Thakur, Diesel Petrol New Rate Today, Diwali 2021, Himachal news, Himachal Politics, Himachal pradesh news, Petrol diesel price, Petrol New Rate

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर