Home /News /himachal-pradesh /

Petrol Rates in Himachal: हिमाचल में डीजल शतक के करीब, पेट्रोल पहुंचा 105.52 रुपये लीटर

Petrol Rates in Himachal: हिमाचल में डीजल शतक के करीब, पेट्रोल पहुंचा 105.52 रुपये लीटर

हिमाचल में आधे प्रदेश में पेट्रोल के रेट 100 रुपये से ऊपर हैं.

हिमाचल में आधे प्रदेश में पेट्रोल के रेट 100 रुपये से ऊपर हैं.

Petrol Rates in Himachal: हिमाचल में हाल ही में सिलेंडर के दाम भी बढ़े हैं. शिमला में गैस का सिलेंडर 1001 रुपये में मिल रहा है. वहीं, पेट्रोल यहां पर 105.50 पैसे के करीब पहुंच गया है. बीते दस दिन में शिमला में पेट्रोल के दाम करीब 5 रुपये बढ़े हैं. वहीं, सरकारी राशन डिपो में दालों और तेल का दाम भी लगातार बढ़ा है. दालें महंगी होने से त्योहारी सीजन में लोगों का दिवाला निकल गया है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. देशभर सहित हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel rates ) की कीमतों में फिर आग लगी है. पेट्रोल डीजल के दामों लगातार बढ़ौतरी हो रही है. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में पेट्रोल के दाम 105 रुपये के पार हो गए हैं, जबकि डीजल शतक के करीब पहुंच गया है.

गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे और डीजल के दामों में प्रति लीटर 34 पैसे की बढ़ौतरी हुई है. शिमला मे पेट्रोल 105.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि पावर पेट्रोल की कीमत 109.12 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है.
शिमला के बैरियर के पास स्थित पेट्रोल पंप के मैनेजर देवेंद्र ने बताया कि शिमला में 1 जनवरी को शिमला में पेट्रोल की कीमत 81.77 रुपये, पावर पेट्रोल के दाम 85.34 रुपये थी और डीजल के दाम 73.65 रुपये थे. इस अक्तूबर महीने के 28 दिन पेट्रोल की कीमतों में 6.13 रुपये और डीजल के दामों में 6.69 रुपये की बढ़ौतरी हुई है.

परेशान हो गए लोग

स्थानीय निवासी संजय ने बताया कि हालत ये हो गई है कि आज स्कूटी चलाने 100 रुपये पेट्रोल भरवाया लेकिन एक लीटर भी नहीं आया, जरूरी काम से कहीं जाना है और जल्दी पहुंचने के लिए स्कूटी का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि काम के सिलसिले में हर रोज बस में भी सफर करें तो किराया ज्यादा होने के चलते इतना ही पड़ रहा है. स्कूटी चलाना भी कम कर दिया है लेकिन काम के लिए घर से निकलना तो पड़ता ही है. हर चीज महंगी हो रही है और घर चलाने में परेशानी आ रही है. टैक्सी चलाने वाले राकेश भी परेशान नजर आए, राकेश ने सरकार से कीमतें कम करने की गुहार लगाई है. टैक्सी चालकों को कहना है कि कोरोना की मार के बाद अब तेल ने रोजी रोटी पर संकट ला दिया है.

Tags: BJP, Himachal Congress, Himachal news, Petrol and diesel, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर