Home /News /himachal-pradesh /

1 जनवरी से शुरू होगा फोटोयुक्त मतदाता सूची का कार्य, बूथ लेवल के अधिकारियों की होगी ट्रेनिंग

1 जनवरी से शुरू होगा फोटोयुक्त मतदाता सूची का कार्य, बूथ लेवल के अधिकारियों की होगी ट्रेनिंग

 इस कार्यशाला के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें जिला के मतदाताओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की.

इस कार्यशाला के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें जिला के मतदाताओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की.

Himachal Pradesh News: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस अवसर पर प्रदेश के सभी बूथ लेवल अधिकारियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने मतदान प्रक्रिया और मतदान सूचियों के रख-रखाव में अपना सहयोग दिया. उन्होंने इस कार्यशाला के दौरान बूथ लेवल पर अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और उनकी दिक्कतें हल करने का आश्वासन दिया. सी पालरसू ने बूथ लेवल पर अधिकारियों को किट भी वितरित की और उन्हें नवीनतम जानकारियों से अवगत करवाया. इस कार्यशाला के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें जिला के मतदाताओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. शिमला के बचत भवन (Bachat Bhavan) में शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र की बूथ लेवल  अधिकारियों और सुपरवाईजरों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें 2022 के चुनावों को लेकर मतदाता सूचियां तैयार करने, इन सूचियों में नए मतदाताओं को शामिल करने तथा मृतकों को सूची से हटाने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई. कार्यशाला (Workshop) की अध्यक्षता मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश सी. पालरासू (C. Palrasu) ने की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशतता से भारतीय लोकतंत्र सुदृढ़ होता है और बूथ लेवल अधिकारी धरातल पर अपने कार्य से भारतीय लोकतंत्र की नींव को सुदृढ़ करते हैं.

उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए बूथ लेवल पर अधिकारियों के प्रशिक्षण एवं डिजिटल ऐप के महत्व पर प्रकाश डाला, ताकि वैश्विक प्रतिस्पर्धा और आधुनिक युग में उनका योगदान प्रासंगिक हो सके.

2022 से शुरु होगा फोटोयुक्त मतदाता सूची का कार्य
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस अवसर पर प्रदेश के सभी बूथ लेवल अधिकारियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने मतदान प्रक्रिया और मतदान सूचियों के रख-रखाव में अपना सहयोग दिया. उन्होंने इस कार्यशाला के दौरान बूथ लेवल पर अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और उनकी दिक्कतें हल करने का आश्वासन दिया. सी पालरसू ने बूथ लेवल पर अधिकारियों को किट भी वितरित की और उन्हें नवीनतम जानकारियों से अवगत करवाया. इस कार्यशाला के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उन्हें जिला के मतदाताओं की विस्तृत जानकारी प्रदान की.

लोकतंत्र की मजबूती में मतदान प्रतिशत बढ़ाई जा सके
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में फर्स्ट जनवरी 2022 से फोटोयुक्त मतदाता सूची का कार्य शुरु होना है. जिसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग द्वारा प्रदेशभर के बीएलओ औ सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. ताकि लोकतंत्र की मजबूती में मतदान प्रतिशत बढ़ाई जा सके.

Tags: Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर