अटल टनल के आसपास और अंदर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर लगी रोक

अटल टनल रोहतांग.
अटल टनल रोहतांग.

Atal Tunnel Rohtang: टनल के अंदर और बाहर अब पुलिस की तैनाती की गई है. स्पीडोमीटर के जरिये वाहनों की स्पीड पर नजर रखी जा रही है और चालान काटे जा रहे हैं.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के मनाली में स्थित बहुचर्चित अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) के पास और अंदर अब फोटो (Photo) खींचने और वीडियो (Video) बनाने पर रोक लगा दी गई है. सुरंग के अंदर अब वाहन भी अनावश्यक रूप से नहीं रोके जा सकेंगे. साथ ही टनल में ओवरस्पीड, गलत तरीके से ओवरटेक (Overtake) और रैश ड्राइविंग करने वाले भी अब खैर नहीं होगी. अवहेलना के लिए नए मोटर वाहन अधिनियम, 2019 के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इमरजेंसी एग्जिट टनल में अनावश्यक रूप से मूवमेंट पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है.

डीसी कुल्लू ने जारी किए आदेश
साथ ही उल्लंघन करने पर सीआरपीसी धारा-144 के अंतर्गत कार्रवाई होगी. डीसी कुल्लू डॉ. रिचा वर्मा ने यह आदेश जारी किए हैं. डीसी कुल्लू ने कहा कि अटल टनल देश की सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण है और प्रशासन के आदेशों का अगर कोई उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. टनल के दोनों छौर पर 200 मीटर के दायरे में यह बैन लगाया गया है.

क्या आदेश हुए जारी
दरअसल, अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के बाद रोजाना सैकड़ों वाहन और लोग सुरंग देखने पहुंच रहे हैं. टनल सैलानियों तथा स्थानीय लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई है, लेकिन अनावश्यक रुकने, ओवर स्पीड और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के मामले भी सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब प्रशासन ने सख्ती की है.



हादसे भी होने लगे
टनल के उद्घाटन के बाद यहां चार हादसे रिपोर्ट हुए हैं. दो हादसे टनल के बाहर और दो हादसे टनल के अंदर हुए हैं. हालांकि अच्छी बात यह रही कि हादसों में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. टनल के अंदर और बाहर अब पुलिस की तैनाती की गई है. स्पीडोमीटर के जरिये वाहनों की स्पीड पर नजर रखी जा रही है और चालान काटे जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज