VIDEO: जब मंडी की छात्रा श्रेजल से बात करते हुए PM मोदी को ‘सेपू बड़ी’ की आई याद

पीएम मोदी से बात करती हुई श्रजेल.

पीएम मोदी से बात करती हुई श्रजेल.

जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि हिमाचल के खानपान, संस्कृति व परंपराओं को अपने जेहन में संजोकर रखे हुए हैं. यह प्रदेश के समस्त नागरिकों के लिए हर्ष एवं गर्व की बात है.

  • Share this:

शिमला. कोरोना वायरस के चलते हाल ही में सीबीएसई (CBSE) की 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) ने वर्चुअल माध्यम से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों और अभिभावकों से संवाद किया. वर्चुअल संवाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडी (Mandi) के जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) पंडोह की 12वीं की छात्रा श्रेजल से बातचीत की. गुरुवार शाम प्रधानमंत्री को श्रेजल और सेना (Army) से रिटायर्ड उनके दादा भूरी सिंह से बातचीत की और इस दौरान मंडयाली धाम (भोज समारोह) में परोसी जाने वाली ‘सेपू बड़ी’ (स्थानीय व्यंजन) का जायका याद आया.

मोदी के प्रशंसक दादा

श्रेजल ने इस कैमरा अपने दादा की ओर करते हुए पीएम मोदी से कहा कि ये मेरे दादा हैं और ये आपके बहुत बड़े प्रशंसक हैं. यह सुन प्रधानमंत्री तपाक से बोले कि कहां हैं आपके घर? श्रेजल के दादा ने कहा कि मंडी से आठ किमी दूर रति में उनका गांव है. पीएम ने श्रेजल की मां वनीता कुमारी ने भी बात की. वनीता एचआरटीसी में जूनियर आफिस असिस्टेंट हैं. श्रेजल के पिता होशियार सिंह भारतीय सेना में हैं. वह सूबेदार के पद पर जेएंडके कुपवाड़ा में तैनात हैं. नेशनल बास्केटबाल की टीम का हिस्सा रह चुकी श्रेजल का कहना है नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति ने उनके स्पीकिंग स्किल के चलते वर्चुअल संवाद के लिए चयन किया था.


पीएम को पसंद है सेपू बड़ी

बता दें पीएम मोदी ने 10 मई 2019 को मंडी में एक रैली के दौरान भी सेपू बड़ी का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि मंडी में उन्होंने बहुत सेपू बड़ी खूब खाई है. ऐसा नहीं हो सकता कि हिमाचल में आकर उन्हें सेपू बड़ी याद ना आए.भाजपा के मंडी से दिवंगत सासंद रामस्वरूप जब दिल्ली आते तो सेपू बड़ी पैक करवाकर लाते थे.

सीएम जयराम बोले- प्रदेश के लिए गर्व भी बात



जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि हिमाचल के खानपान, संस्कृति व परंपराओं को अपने जेहन में संजोकर रखे हुए हैं. यह प्रदेश के समस्त नागरिकों के लिए हर्ष एवं गर्व की बात है. सीएम ने कहा कि बीते दिन प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से सीबीएसई बोर्ड के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों तथा अभिभावकों से संवाद किया. प्रधानमंत्री ने इस दौरान मंडी से संबंध रखने वाली बेटी से भी बात की. सीएम ने छात्रा से पीएम की बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज