कुल्लू बस हादसा: पीएम मोदी, राहुल गांधी, सीएम समेत राज्यपाल ने जताया शोक

बताया जा रहा है कि बस में 70 के करीब लोग सवार थे. मरने वालों में 19 पुरुष और 14 महिलाएं हैं. 32 मृतकों की पहचान हो चुकी है, जबकि, एक शव की पहचान बाकी है.

Vinod Kumar Katwal | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:37 PM IST
कुल्लू बस हादसा: पीएम मोदी, राहुल गांधी, सीएम समेत राज्यपाल ने जताया शोक
कुल्लू बस हादसा.
Vinod Kumar Katwal | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:37 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार में निजी बस हादसे में अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है. हादसे में 34 लोग घायल हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर शोक जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. पीएम ने ट्वीट में लिखा,  'कुल्‍लू में हुई बस दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं. हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं और घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहयोग और मदद मुहैया करा रही है.'

राहुल गांधी ने भी जताया शोक
हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह पीड़ितों की सहायता करें. राहुल ने ट्वीट किया कि, “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुई बस दुर्घटना दुखद हैं. इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना और घायलों के जल्द  स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं इस क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध करता हूं.

हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

उधर, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे को लेकर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि बहुत ही दुख हादसा हुआ है. हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं. साथ ही सरकार पीड़ितों और मृतकों के परिवारों की हर संभव सहायता करेगी. सूबे के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी हादसे के प्रति संवेदना जाहिर की है. कांग्रेस नेता और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने हादसे को लेकर दुख जताया और कहा कि यह काफी भीषण घटना हुई है.



ये है पूरा मामला
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास शाम चार बजे के करीब एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिर गई है. हादसे में 33 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 37 गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें कुल्लू के स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.बताया जा रहा है कि बस में 70 के करीब लोग सवार थे. मरने वालों में 19 पुरुष और 14 महिलाएं हैं. 32 मृतकों की पहचान हो चुकी है, जबकि, एक शव की पहचान बाकी है.



ये भी पढ़ें: कूल्लू की मणिकर्ण घाटी में 250 मीटर नीचे गिरी कार, 3 गंभीर

मंडी में HRTC बस हादसे में घायल दो वर्षीय दीवांशी की मौत

VIDEO: HRTC बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 40 लोगों की बची जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 9:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...