Home /News /himachal-pradesh /

जब PM मोदी ने बताए हिमाचली पकवानों के नाम और बोले-इस बार नहीं खा पाऊंगा

जब PM मोदी ने बताए हिमाचली पकवानों के नाम और बोले-इस बार नहीं खा पाऊंगा

रैली के दौरान सीएम ने पीएम मोदी को कांगड़ा की पेंटिंग और हिमाचली टोपी और शॉल भेंट किया.

रैली के दौरान सीएम ने पीएम मोदी को कांगड़ा की पेंटिंग और हिमाचली टोपी और शॉल भेंट किया.

पीएम मोदी ने रैली के दौरान हिमाचल की होम स्टे स्कीम की तारीफ की.

…जब भी हिमाचल आता हूं, ऐसा लगता है कि अपने घर आया हूं. लंबे समय तक हिमाचल के कोने-कोने में संगठन के लिए काम किया. खुशी होती है कि जिला और तहसील स्तर के नेता आज प्रथम पंक्ति में बैठे हैं. इन्हीं पंक्तियों के साथ धर्मशाला में आयोजित भाजपा की आभार रैली में पीएम मोदी ने अपने संबोधन का आगाज किया. इसके बाद घंटे के भाषण के दौरान पीएम मोदी ने हिमाचल की संस्कृति, कला से लेकर खानपान तक का जिक्र किया.

अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने यहां की टूरिज्म इंड्स्ट्री, फौजी भाइयों और व्यंजनों का जिक्र किया. मोदी ने कहा कि यहां का हर घर शांति का दूत है. यह देवी-देवताओं की भूमि है.भाषण के दौरान मोदी ने कहा कि हिमाचल की कांगड़ी धाम, जिमीकंद की सब्जी, माश की दाल, रंगीन चावल और मदरा का अपना ही मजा है. हालांकि, आज मैं इनका लुत्फ नहीं ले पाउंगा.

हिमाचल से मोदी का लगाव
बीते साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर गए थे तो हिमाचल के कांगड़ा की चाय, शहद और शॉल चर्चा में रहे थे. इसके बाद इजरायल दौरे के दौरान उन्होंने हिमाचली टोपी पहनी.

येरुसलम में इजरायली प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान मोदी हिमाचली टोपी पहने देखे गए. धर्मशाला रैली में पीएम ने कहा कि जब मैंने इजरायल में हिमाचली टोपी पहनी तो मुझे हजारों फोन आए. हिमाचली टोपी हमेशा मेरे बैग में रहती है. इससे पहले, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने रैली में पहुंचने पर पीएम मोदी का टोपी और शॉल पहनाकर स्वागत किया. साथ ही उन्हें कांग़ड़ी की पेंटिंग भी भेंट की.

ये भी कहा
पीएम मोदी ने रैली के दौरान हिमाचल की होम स्टे स्कीम की तारीफ की. पीएम ने कहा कि हिमाचल में टूरिज्म आकर्षण का केंद्र है. दुनिया के टूरिस्ट होटलों की बजाय होम स्टे में ठहर रहे हैं. हिमाचल में 80 हजार से ज्यादा होम स्टे हैं.

पीएम ने कहा कि लाहौल का आलू बहुत ही शानदार है, लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी की वजह से बाजार तक नहीं पहुंच पाता है. पीएम ने कहा कि 26 हजार के करोड़ के प्रोजेक्ट हिमाचल में चल रहे हैं. टूरिज्म बढ़ाने के लिए हवाई यात्रा का बहुत महत्व है. कालका शिमला रेलवे का भी विस्तार किया जा रहा है. नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें : धर्मशाला आभार रैली : पीएम मोदी बोले-चोरों को चौकीदार से डर लग रहा है

एक और हादसा! हरियाणा में HRTC की बस ट्रक से भिड़ी, कंडक्टर समेत 2 की मौत

हिमाचल: PM मोदी की रैली में आ रही स्टूडेंट्स से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 35 घायल

PHOTOS: न्यू ईयर से पहले मनाली में बर्फबारी, पारा माइनस 5 डिग्री पहुंचा

जंगल में प्रेमी जोड़े से छेड़छाड़: FIR दर्ज, आरोपियों ने फेसबुक-वॉट्सऐप पर वायरल किया था VIDEO

आपके शहर से (शिमला)

शिमला
शिमला

Tags: Dharamshala

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर