Home /News /himachal-pradesh /

pm modi shimla visit cm jai ram thakur detailed pm program congress asked for financial package himachal nodvm

PM मोदी के स्वागत के लिए सजी पहाड़ों की रानी, CM ने गिनवाईं उपलब्धियां, कांग्रेस ने मांगा आर्थिक पैकेज

सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इन 8 सालों में भारत विश्व पटल पर नई पहचान दिलवाई है.

सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इन 8 सालों में भारत विश्व पटल पर नई पहचान दिलवाई है.

PM Modi Shimla Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का हिमाचल आने पर स्वागत है. पीएम से उम्मीद है कि वो आर्थिक संकट से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश को एक आर्थिक पैकेज देंगे. इससे पहले जो वादे पीएम ने हिमाचल आकर किए हैं, उन्हें भी पूरा करें.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचेंगे. केंद्र की भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने पर ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल होंगे. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पीएम के इस एकदिवसीय दौरे की जानकारी दी. एक ओर सीएम ने 8 साल के इस कार्यकाल को उपलब्धियों से भरा तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इसे पूरी तरह से विफल करार दिया. कांग्रेस ने पीएम से पुराने वादों को पूरा करने और प्रदेश को आर्थिक पैकेज देने की मांग की है.

सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में इन 8 सालों में भारत विश्व पटल पर नई पहचान दिलवाई है. पीएम ने हिमाचल में दो कार्यक्रमों के सुझाव दिए थे. 31 मई को होने वाले इस कार्यक्रम का नाम गरीब कल्याण सम्मेलन दिया गया है. पीएम इस कार्यक्रम में सभी प्रदेशों के सीएम वर्चुअली जुड़ेंगे. कार्यक्रम के दौरान केंद्र की 16 मुख्य योजनाओं के लाभार्थियों के साथ पीएम संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में हिमाचल के करीब 50 हजार और देशभर के लगभग 17 लाख लोग जुड़ेंगे.

 21 हजार करोड़ की राशी जारी करेंगें पीएम
सीएम ने बताया कि शिमला के मॉल रोड में सीटीओ से रानी झांसी पार्क तक पीएम का रोड शो होगा,इस दौरान पीएम कहीं पर रूकेंगे नहीं और अपनी गाड़ी से ही जनता का अभिवादन करेंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल होंगे. प्रदेश के 11 जिलों के लाभार्थी वर्चुअली जुड़ेंगे. पीएम मोदी आधे घंटे तक लाभार्थियों से संवाद. इसके अलावा पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किश्त जारी करेंगे. पीएम मोदी 21 हजार करोड़ की राशी जारी करेंगें और इससे 80 करोड़ लोग लाभांवित होंगे.

पुलिस के लगभग 5 हजार जवान तैनात रहेंगे
सीएम ने बताया कि जून महीने में पीएम फिर से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला आएंगे. उन्होंने कहा कि हिमाचल के साथ पीएम का भावनात्मक रिश्ता है. पीएम ने अब तक हिमाचल की मदद की है और हर तरह का सहयोग किया है. उन्होंने कहा कि ये एक ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा. रिज मैदान पर पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. रिज और इसके आसपास पुलिस के करीब 2000 हजार जवान और पूरे शहर में सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिस के लगभग 5 हजार जवान तैनात रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का हिमाचल आने पर स्वागत है. पीएम से उम्मीद है कि वो आर्थिक संकट से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश को एक आर्थिक पैकेज देंगे. इससे पहले जो वादे पीएम ने हिमाचल आकर किए हैं, उन्हें भी पूरा करें.

इसलिए बार-बार पीएम मोदी को लाया जा रहा है
केंद्र के 8 साल के कार्यकाल को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने विफलताओं से भरा हुआ करार दिया. उन्होंने कहा कि पीएम का ये दौरा पूरी तरह से हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर तय किया गया है. उन्होंने कहा कि सीएम को लगता है कि वो नहीं बल्कि पीएम चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए बार-बार पीएम मोदी को लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम हिमाचल के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करें और इससे पहले पीएम ने हिमाचल आकर जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं, इसलिए पीएम जनता से माफी मांगें.

उन्होंने कहा कि पीएम के पूर्व के दौरों से हिमाचल को कुछ नहीं मिला, पहली बार ऐसा हुआ कि कोई प्रधानमंत्री आए और हिमाचल को कुछ नहीं मिला. राठौर ने कहा कि पीएम ने हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई जाहज की यात्रा की बात कही थी, वो पूरी नहीं हुई. पीएम जब मंडी जब आए तो केवल सेपो बड़ी की तारीफ की, कांगड़ा में मदरा की तारीफ की, सेब बागवानों के किए वादे पूरे नहीं की, सेब के आयात शुल्क को बढ़ाने का वादा किया था लेकिन वो भी पूरे नहीं कर पाए.

भाजपा के दिखाए अच्छे दिन दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे
कुलदीप राठौर ने कहा कि पीएम का हिमाचल आने पर स्वागत है लेकिन ये 8 साल के कार्यकाल का जश्न शिमला में मनाने का औचित्य नहीं है, ये दिल्ली में भी हो सकता था लेकिन चुनावों को देखते हुए ये कार्यक्रम हिमाचल में तय किया गया. उन्होंने कहा कि 8 साल पूर्व भाजपा का नारा था कि बहुत हुई महंगाई की मार, बहुत हुआ किसानों पर अत्याचार, बहुत हुई बेरोजगारी की मार, रूपए पर डॉलर की मार, हर जनसभा में ये नारे लगाए जाते थे, अच्छे दिन की बात कही जाती थी लेकिन भाजपा के दिखाए अच्छे दिन दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे.

कुलदीप राठौर ने कहा कि महंगाई चरम पर है, खाने-पीने से लेकर अन्य सभी चीजें महंगी, मकान बनाना तक महंगा हो गया है. देश की आर्थिक स्थिती खराब है, केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है और सरकार जश्न मना रही है.

Tags: CM Jai Ram Thakur, Himachal election, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर