PM मोदी 3 अक्टूबर को मनाली में अटल टनल रोहतांग का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी 3 अक्टूबर को अटल  टनल का उद्घाटन करेंगे
पीएम मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल का उद्घाटन करेंगे

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 3 अक्टूबर को मनाली में अटल टनल (Atal Tunnel Rohtang) का उद्घाटन करेंगे. पीएम का लाहौल स्पीति जाने का भी कार्यक्रम है.

  • Share this:
शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 3 अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके हिमाचल दौरे की तिथि निर्धारित कर दी है.

पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रदेश की जयराम सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और पीएम के दौरे को लेकर चर्चा की.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल का उद्घाटन करने मनाली पहुंचेंगे. पीएम का लाहौल स्पीति जाने का भी कार्यक्रम है.



इससे पहले तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री टनल से गुजरने वाली बस को हरी झंडी दिखाएंगे. लाहुल के बुजुर्गों को सम्मानित कर सबसे पहले बस से टनल पार कराई जाएगी.
2002 में रखी गई थी आधारशीला 

मंत्री ने कहा कि यह लाहुलियों के सपनों की टनल है. इसलिए हर लाहुली उद्घाटन के पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. लाहुल के लोग पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और अर्जुन गोपाल को हमेशा याद रखेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री ने 2002 में रोहतांग के साउथ पोर्टल में सड़क की आधारशिला रखी थी. कांग्रेस ने टनल का कार्य शुरू करने में दस साल लगा दिए.

पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर सोमवार को तैयारियों का जायजा लिया गया. मुख्य सचिव अनिल खाची ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कुल्लू व लाहुल स्पीति जिलों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ तैयारियों के संदर्भ में फीडबैक लिया.

बता दें कि अटल टनल करीब 9 किलोमीटर लम्बी है. इसे बनाने में 3200 करोड़ रुपये का खर्च आया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज