Home /News /himachal-pradesh /

pm modi will come to himachal pradesh pm accepts cm jairam invitation nodbk

PM मोदी आएंगे हिमाचल प्रदेश, CM जयराम के निमंत्रण को प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया

सीएम ने कहा कि इस निमंत्रण को पीएम ने स्वीकार किया है और जल्द ही उनका कार्यक्रम तय होगा.  (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि इस निमंत्रण को पीएम ने स्वीकार किया है और जल्द ही उनका कार्यक्रम तय होगा. (फाइल फोटो)

Himachala News: सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश इस राष्ट्र स्तरीय समारोह को आयोजित करना चाहता है, जिसमें देश के सभी जिले शामिल होंगे. उन्होंने प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए प्रधानमंत्री के विशेष लगाव और प्रदेश का त्वरित विकास सुनिश्चत करने के लिए राज्य को सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ राज्य में चल रही विभिन्न परियोजनाओं के बारे में भी चर्चा की.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही हिमाचल दौरे पर आएंगे. सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें हिमाचल प्रदेश आने का निमंत्रण दिया है. शिमला पहुंचने पर सीएम ने कहा कि इस निमंत्रण को पीएम ने स्वीकार किया है और जल्द ही उनका कार्यक्रम तय होगा. सीएम ने कहा कि पीएम प्रदेश में कुछ विकासामत्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. दिल्ली में पीएम से मुलाकात के दौरान सीएम ने केंद्र सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर 31 मई को हिमाचल प्रदेश में राष्ट्र स्तरीय समारोह आयोजित करने का आग्रह किया.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश इस राष्ट्र स्तरीय समारोह को आयोजित करना चाहता है, जिसमें देश के सभी जिले शामिल होंगे. उन्होंने प्रदेश और प्रदेशवासियों के लिए प्रधानमंत्री के विशेष लगाव और प्रदेश का त्वरित विकास सुनिश्चत करने के लिए राज्य को सहयोग प्रदान करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ राज्य में चल रही विभिन्न परियोजनाओं के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने हिमाचल को हरित राज्य बनाने की दिशा में प्रदेश सरकार के ईमानदार और अथक प्रयासों से भी अवगत करवाया. प्रधानमंत्री ने इस उदेश्य को प्राप्त करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. उन्होंने राज्य को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव राम सुभग सिंह भी उपस्थित थे.

संभावनाएं तलाशने का भी आग्रह किया

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी संवाद किया और उनसे हिमाचल प्रदेश का दौरा करने का आग्रह किया. उन्होंने राज्य के सभी बैंकों के प्रमुखों के साथ एक सम्मेलन में भाग लेने का आग्रह किया ताकि राज्य में सीडी अनुपात बढ़ाने के लिए उपयोगी विचार-विमर्श किया जा सके. उन्होंने सशक्तिकरण के लिए महिलाओं और स्वयं सहायता समूहों को अधिक ऋण प्रदान करने की संभावनाएं तलाशने का भी आग्रह किया.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal pradesh news, Pm narendra modi, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर