Home /News /himachal-pradesh /

pm modi will visit himachal pradesh to celebrate 8 years of bjp government nodnc

हिमाचल में BJP कार्यकाल के 8 साल के जश्न में शामिल होंगे PM Modi, हो सकती हैं कई घोषणाएं

31 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा के कार्यकाल के आठ साल का जश्न मनाने पहुंचेंगे.

31 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा के कार्यकाल के आठ साल का जश्न मनाने पहुंचेंगे.

PM Modi Visit: सीएम जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आग्रह किया था. शनिवार को हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया कि मोदी सरकार के आठ सालों को सेलिब्रेट करने के लिए रैली का आयोजन होगा जो कई मायनों में खास होगी.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में 31 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा के कार्यकाल के आठ साल का जश्न मनाने पहुंचेंगे. इसे लेकर हिमाचल में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. शिमला में राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. साथ ही माना जा रहा है कि इस दौरे के दौरान पीएम मोदी हिमाचल के विकास से जुड़ी कई खास घोषणाएं कर सकते हैं.

कई मायनों में खास होगा कार्यक्रम
सीएम जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आग्रह किया था. शनिवार को हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया कि मोदी सरकार के आठ सालों को सेलिब्रेट करने के लिए रैली का आयोजन होगा जो कई मायनों में खास होगी. इसमें भारी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे और भाजपा की सफलता को हर्षोउल्लास से मानाएंगे. वहीं, सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर का यह कार्यक्रम आयोजित करता हिमाचल प्रदेश के लिए यह सम्मान की बात होगी.

सोलन में सबसे बड़ी फार्मा इंडस्ट्री
बता दें कि हाल ही बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को हिमाचल आने का न्योता दिया था. साथ ही हिमाचल में एक हजार करोड़ की लागत वाले ड्रग फार्मा पार्क के लिए भी प्रस्ताव दिया. उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी इस कार्यक्रम के दौरान ड्रग पार्क और अन्य योजनाओं से जुड़ी घोषणाएं कर सकते हैं. दरअसल एशिया की सबसे बड़ी फार्मा इंडस्ट्री सोलन के बद्दी, नालागढ़ में स्थित है. यहां से देश विदेश में जाने वाली कुल दवाईयों का 45 प्रतिशत उत्पाद होता है. ऐसे में हिमाचल सरकार चाहती है कि फार्मा पार्क के लिए हिमाचल सरकार को मंजूरी मिली. यदि ऐसा होता है तो करीब दस हजार लोगों को इसके जरिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. फिलहाल हिमाचल सरकार इस कार्यक्रम को लेकर काफी सजग है और इसकी तैयारियों को लेकर रूपरेखा तैयार कर रही है.

Tags: BJP, Himachal news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर