Home /News /himachal-pradesh /

Himachal: 2100 करोड़ की वैट चोरी घोटाले को उजागर करने वाले अधिकारी को PM नरेंद्र मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

Himachal: 2100 करोड़ की वैट चोरी घोटाले को उजागर करने वाले अधिकारी को PM नरेंद्र मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

देश में वैट चोरी का सबसे बड़ा घोटाला उजागर करने वाले शिमला के आबकारी अधिकारी को जन्मदिन पर बधाई दी.

देश में वैट चोरी का सबसे बड़ा घोटाला उजागर करने वाले शिमला के आबकारी अधिकारी को जन्मदिन पर बधाई दी.

Himachal News: पीएम नरेंद्र मोदी ने ई-मेल से आबकारी अधिकारी को ग्रिटिंग कार्ड भेजा है. पीएम ने लिखा- प्रिय जीडी ठाकुर आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं, यह वर्ष आपके जीवन में और अधिक खुशियां और सफलता लेकर आए. आबकारी एवं कराधान विभाग में कार्यरत अधिकारी जीडी ठाकुर देश में सबसे बड़े टैक्स चोरी में से एक केस समेत कई घोटालों का पर्दाफाश कर चुके हैं. जीडी ठाकुर चंबा जिले की डलहौजी तहसील के डूका गांव के रहने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के आबकारी एवं कराधान विभाग (Excise and Taxation Department) में कार्यरत अधिकारी जीडी ठाकुर (GD Thakur) का 50वां जन्मदिन बेहद खास रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जीडी ठाकुर को जन्मदिन की बधाई दी है. ठाकुर उत्कृष्ट कार्यों के लिए जाने जाते हैं. देश में सबसे बड़े वैट चोरी के मामले (VAT evasion Case) समेत कई घोटालों का पर्दाफाश कर चुके जीडी ठाकुर इस समय सोलन जिले के परवाणु में आबकारी एवं कराधान विभाग के साउथ जोन में ज्वाइन कमिश्नर के पद पर तैनात हैं और जीएसटी का कार्य देख रहे हैं.

जीडी ठाकुर चंबा जिले की डलहौजी तहसील के डूका गांव के रहने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ई-मेल के जरिए जीडी ठाकुर को बधाई दी और ग्रिटिंग कार्ड भेजा है. पीएम ने ग्रिटिंग कार्ड में लिखा है,”प्रिय जीडी ठाकुर, आपको जन्मदिन की बधाई, यह वर्ष आपके जीवन में और अधिक खुशियां और सफलता लेकर आए.” पीएम का ये ई-मेल जीडी ठाकुर को उनकी पर्सनल ई-मेल आईडी पर बुधवार सुबह 11 बजकर 21 मिनट पर आया. जीडी ठाकुर ने शुभकामनाओं के लिए पीएम का आभार जताया है.

2100 करोड़ रुपये का वैट चोरी घोटाला किया था उजागर

बता दें कि हिमाचल में इंडियन टैक्नोमैक कंपनी द्वारा किए गए 2100 करोड़ रू. के वैट चोरी के घोटाले का पर्दाफाश जीडी ठाकुर ने किया था, जैसे जैसे जांच आगे बढ़ी तो ये घोटाला 6 हजार करोड़ को पार कर चुका है. बैट चोरी का ये देश का सबसे बड़ा मामला था, इसके अलावा भी कई घोटालों का पर्दाफाश कर चुके हैं. इंडियन टैक्नोमैक कंपनी मामले पर इन्होंने सीआईडी में एफआईआर करवाई, मामले की जांच ईडी और सीबीआई भी कर रही है, इस जांच में जुटे कुछ अधिकारियों को राष्ट्रपति मैडल समेत कई अवॉर्ड मिले हैं.

12 साल प्राइवेट जॉब करने के बाद आए सरकारी सर्विस में 

1 दिसंबर 1971 को जन्मे जीडी ठाकुर ने पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और 12 साल प्राइवेट सेक्टर में नौकरी की. जीडी ठाकुर ने हैदराबाद स्थित नालसर यूविवर्सिटी ऑफ लॉ से साइबर क्राइम में पीजी डिप्लोमा किया है. प्रारंभिक पढ़ाई डलहौजी तहसील के तहत सरकारी स्कूल नैनीखड में हुई. साल 2002 में शिमला में आबकारी एवं कराधान विभाग के इंस्पेक्टर के रूप में सरकारी सेवा में आए. 2003 में लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर ईटीओ बने.

Tags: Himachal news, Pm narendra modi, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर