लाइव टीवी

धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी: जय राम ठाकुर

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 4, 2019, 4:06 AM IST
धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी: जय राम ठाकुर
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की दो दिवसीय बैठक का पीएम नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari), पीयूष गोयल (Piyush Goyal), प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) भी बैठक में शामिल होंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 7 नवंबर को धर्मशाला (Dharamshala) में वैश्विक निवेशकों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करेंगे. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आठ नवंबर को समापन के दिन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे.

16 देशों के राजदूत और बड़े व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधि बैठक में लेंगे हिस्सा
सीएम ठाकुर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात सहित 16 देशों के राजदूतों और विभिन्न बड़े व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों ने पहाड़ी राज्य में निवेश को बढ़ाने के लिए आयोजित इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अपनी सहमति दी है.

83,000 करोड़ रुपए के 566 समझौतों पर पहले ही किए जा चुके हैं हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने पहले ही राज्य में निवेश के लिए 83,000 करोड़ रुपए के 566 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं. ठाकुर ने उम्मीद जताई कि राज्य में इस बैठक के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. बैठक के आयोजन की आलोचना से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बैठक आयोजित करने पर कम से कम राशि खर्च करने की कोशिश कर रही है.

हिमाचल के लोगों को रोजगार दिलाने के लिए जो हमें करना पड़े, करना चाहिए
इससे पहले केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट अफेयर्स राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश में होने जा रहे इन्वेस्टर मीट के बारे में शनिवार को धर्मशाला में कहा था कि यह एक अच्छा फैसला है. उन्होंने कहा था कि इस मीट के माध्यम से नया निवेश आएगा. उद्योगपति कागज साइन करेंगे और यहां नया निवेश करेंगे. उन्होंने कहा कि मीट में यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि उनका शत प्रतिशत पैसा हिमाचल में ही निवेश हो. उसके लिए जो भी हमें करना पड़े, हमें करना चाहिए ताकि हिमाचल के लोगों को रोजगार मिले.
Loading...

देहरा में केंद्रीय विश्वविद्याल के लिए पैसा आते ही काम हो जाएगा शुरू
देहरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय के बारे में अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसकी डीपीआर बन गई है. इसमें जो सुधार करने थे, वह भी किए जा चुके हैं, जैसे ही इसका पैसा आता है, टेंडर जारी कर शीघ्र ही यूनिवर्सिटी का काम शुरू करा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - 

कोई सत्ता में हो, न्याय व्यवस्था में भेदभाव का सामना कर रहे मुस्लिम: असदुद्दीन ओवैसी

दिल्ली में ऑड-इवन योजना आज से, अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से की यह अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 2:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...