Home /News /himachal-pradesh /

PM नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को आएंगे हिमाचल, जेपी नड्डा ने BJP कार्यसमिति की बैठक में भरा जोश

PM नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को आएंगे हिमाचल, जेपी नड्डा ने BJP कार्यसमिति की बैठक में भरा जोश

हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की 3 दिवसीय मीटिंग के आखिरी दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जोश भरा.

हिमाचल प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की 3 दिवसीय मीटिंग के आखिरी दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी जोश भरा.

Himachal BJP Meeting: केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएगी भाजपा, भाजपा कार्यसमिति की 3 दिवसीय बैठक में हार पर हुआ मंथन. आगामी रणनीति और संगठन को लेकर चर्चा हुई. जयराम सरकार के 4 साल के कार्यकाल पूरा होने पर बड़ा कार्यक्रम होगा. प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने उप चुनावों में हार को संगठन और सरकार की सामुहिक जिम्मेदारी बताया. उन्होंने कहा कि हम चुनाव हारे लेकिन मन से नहीं हारे हैं. भाजपा अति आत्म विश्वास और सहानुभूति के चलते हारी है. उन्होंने कहा कि संगठन में बदलाव पर केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा और भीतरघातियों पर भी जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 27 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) आएंगे. 27 दिसंबर को जयराम सरकार के 4 साल (4 years of Jairam Thakur Government) के कार्यकाल पूरा होने पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री हिमाचल आएंगे. हिमाचल भाजपा की 3 दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का स्थान PMO से समय मिलने के बाद तय किया जाएगा.

शुक्रवार को प्रदेश कार्यसमिति की 3 दिवसीय मैराथन बैठक संपन्न हुई. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) भाजपा कार्यसमिति को वर्चुअली संबोधित किया. नड्डा ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में जोश भरा और 2022 के रण की तैयारी में जुटने का आहवान किया. नड्डा ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए कहा.

डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाएं

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाया जाए. हिमाचल देव भूमि और वीर भूमि है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की अनेकों विशेषताएं हैं, हमारी वैचारिक पृष्ठभूमि है, मज़बूत कैडर और मास फॉलोइंग है. आज देश की सभी पार्टियां वंशवाद से प्रेरित और परिवारवाद से ग्रस्त है. देश के सभी क्षेत्रीय दल भी वंशवाद की पार्टी बन कर रह गए है तो वहीं पर, भाजपा में साधारण परिवार के नेता मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष बन सकते हैं. नड्डा ने केंद्र की ओर से दी गई सौगातों का जिक्र किया.

जयराम सरकार की थपथपाई पीठ

नड्डा ने जयराम सरकार और भाजपा संगठन की पीठ थपथपाई और कहा कि प्रदेश में 7752 बूथ पर काम हो रहा है, हमारी पन्ना प्रमुख योजना काफी सफल रही है, विस्तारक योजना का मॉडल भी पूर्ण रूप ने सफल रहा है और यह देश का मॉडल बना है. उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे संघर्ष के बाद यहां तक पहुंची है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल के समय को भी याद किया. उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार ही है जिसने 2014 में सत्तासीन होने के बाद हिमाचल प्रदेश को उसका स्पेशल कैटिगरी स्टेटस लौटाया, जिससे अब राज्य में होने वाले कार्यों में केंद्र से 90:10 के अनुपात में वित्तीय सहायता प्राप्त हो रही है.

5 दिसंबर को बिलासपुर में एम्स की ओपीडी शुरू करेंगे नड्डा 

जेपी नड्डा ने ऐलान किया कि 5 दिसंबर को बिलासपुर आएंगे और एम्स जाएंगे. उसी दिन एम्स में ओपीडी शुरू हो जाएगी. उप चुनावों में हार पर उन्होंने कहा कि चुनावी राजनीति में कई बार विफलता का सामना भी करना पड़ता है. पार्टी पदाधिकारियों को संदेश देते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि हम सबको सोशल मीडिया की इधर-उधर के अफवाहों में नहीं आना है और पार्टी को मजबूत बनाते हुए जयराम ठाकुर सरकार को सुदृढ़ कर एक बार फिर 2022 में हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन करना है.

भीतरघातियों पर होगी कार्रवाई 

प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने उप चुनावों में हार को संगठन और सरकार की सामुहिक जिम्मेदारी बताया. उन्होंने कहा कि हम चुनाव हारे लेकिन मन से नहीं हारे हैं. भाजपा अति आत्म विश्वास और सहानुभूति के चलते हारी है. उन्होंने कहा कि  संगठन में बदलाव पर केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा और भीतरघातियों पर भी जल्द कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है. आने वाले दिनों में पन्ना कमेटियों का सम्मेलन होगा और साथ ही जो चुने हुए प्रतिनिधि हैं उन्हें पंच परमेश्वर का नाम दिया गया है, उनका भी सम्म्लेन आयोजित किया जाएगा.

आपके शहर से (शिमला)

शिमला
शिमला

Tags: BJP chief JP Nadda, CM Jairam Thakur, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर