Viral Audio Case: PMO पहुंचा मामला, दिल्ली से जांच के लिए अधिकारी भेजा
Shimla News in Hindi

Viral Audio Case: PMO पहुंचा मामला, दिल्ली से जांच के लिए अधिकारी भेजा
हिमाचल सरकार.

विजिलेंस ने ऑडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स की पहचान कर ली थी और उससे भी इस संबंध में पूछताछ हुई है. आरोपी पूर्व निदेशक के घर से विजिलेंस को कई बैंकों के खाते मिलने की भी जानकारी मिली है. बता दें कि 43 सेकंड का यह ऑडियो बीते सप्ताह सामने आया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में कोरोना संकट (corona Crisis) के बीच उपकरणों की खरीद को लेकर पांच लाख के लेनदेन से जुड़े वायरल ऑडियो मामला पीएमओ पहुंच है. इस मामले में अब प्रधानमंत्री कार्यलय ने अलग से जांच बिठाई है. सूत्रों अनुसार, दिल्ली (Delhi) से अंडर सेक्रेटरी लेवल के अधिकारी को जांच के लिए हिमाचल भेजा गया है.

अंडर सेक्रेटरी अंबुज शर्मा जांच स्वास्थ्य विभाग में कोविड-19 से जुड़ी सभी तरह की खरीद की जांच करेंगे. उधर, स्टेट विजिलेंस भी मामले की जांच कर रही है. भाजपा (BJP) के एक बड़े पदाधिकारी ने ही इस मामले की पीएमओ में शिकायत दी थी. मामले में कोविड किट खरीद में लेन देन की बात सामने आ रही है. फिलहाल, स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक अजय गुप्ता को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है.

पांच दिन के पुलिस रिमांड पर आरोपी
आरोपी पूर्व स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता को न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. रिमांड मिलने और अदालत से पुलिस कस्टडी हासिल करने के बाद आरोपी को विजिलेंस हैडक्वार्टर लाया गया है. वहीं, आरोपी ने अब कोर्ट में बेल एप्लीकेशन भी लगाई है.
जमानत याचिका लगाई


आरोपी पूर्व निदेशक के वकील कश्मीरी सिंह ठाकुर की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है. इस पर अब 28 मई सुनवाई होगी. आरोपी के वकील कश्मीरी सिंह ठाकुर ने बताया कि कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है और 28 मई को इस पर सुनवाई होगी.

रिकॉर्डिंग करने वाले की पहचान
इससे पहले, विजिलेंस ने ऑडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स की पहचान कर ली थी और उससे भी इस संबंध में पूछताछ हुई है. आरोपी पूर्व निदेशक के घर से विजिलेंस को कई बैंकों के खाते मिलने की भी जानकारी मिली है. बता दें कि 43 सेकंड का यह ऑडियो बीते सप्ताह सामने आया था. इस पूरे मामले में एक भाजपा नेता का नाम भी सामने आ रहा है, क्योंकि भाजपा नेता से पूर्व निदेशक की करीबियां रही हैं.

(इनपुट-प्रदीप ठाकुर)

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान हिमाचल सरकार ने आवंटित किए शराब के ठेके, जुटाए 1180 करोड़ रुपए

सोलन: नशे में डॉक्टर का सड़क पर हंगामा, पुलिस ने भेजा क्वारंटाइन सेंटर

शिमला में 7वीं की छात्रा से दुष्कर्म, FIR के बाद दो लोग हिरासत में लिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज