Home /News /himachal-pradesh /

police arrested three more accused in himachal police recruitment test fir by cid also nodnc

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक: तीन और आरोपी पकड़े, CID ने भी दर्ज किया केस

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती लीक प्रकरण में पुलिस ने तीन और आरोपियों को पकड़ा है.

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती लीक प्रकरण में पुलिस ने तीन और आरोपियों को पकड़ा है.

Himachal Police Recruitment Paper Leak: इस मामले में अब सीआईडी ने भी केस दर्ज किया है. सीआईडी ने आईपीसी की धारा 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है. हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबलों के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को भर्ती परीक्षा हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

तीनों अभ्यार्थियों ने बताया कि 7 से 8 लाख रुपये देकर पहले ही पेपर लीक किए गए थे.

शिमला. हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती लीक प्रकरण में पुलिस ने तीन और आरोपियों को पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों में दो देव भरारी के रहने वाले विशाल कुमार और पवन कुमार है तथा एक नीतेश कुमार फतेहपुर तहसील का है. साथ ही इस मामले में अब सीआईडी ने भी केस दर्ज किया है. सीआईडी ने आईपीसी की धारा 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा में 3 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में 90 में से 70 अंक प्राप्त किए थे. जब इनके दस्तावेज जांचे गए तो 10वीं और 12वीं कक्षा में इनके औसत अंक थे. इस पर शक हुआ तो पुलिस ने तीनों से पूछताछ की. सख्ती से पूछताछ के बाद तीनों अभ्यार्थियों ने बताया कि 7 से 8 लाख रुपये देकर पहले ही पेपर लीक किए गए थे. पुलिस को जिस प्रिंटिंग प्रेस में पेपर की छपाई हुई है. वहां से पर्चों के लीक होने की आशंका जताई है. साथ ही पेपर लीक गिरोह के तार दिल्ली और हरियाणा से जुड़े हो सकते हैं.

बता दें कि पेपर लीक होने के बाद हिमाचल सरकार ने ऐलान किया था कि अब भर्ती को लेकर फिर से टेस्ट होगा. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा था कि रिटर्न टेस्ट दोबारा होगा. इस मामले को लेकर एसआईटी भी बनाई गई है. प्रथम आईआर वाहिनी के कमांडेंट विमुक्त रंजन, साइबर क्राइम के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी, कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक कुशाल चन्द शर्मा और क्राइम के पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कालिया एसआईटी टीम के सदस्य हैं.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबलों के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को भर्ती परीक्षा हुई थी. इनमें 932 पुरुष, 311 महिला कांस्टेबल, 91 पुरुष कांस्टेबल बतौर चालक पदों के लिए 5 अप्रैल 2022 को परिणाम घोषित हुआ. पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन प्रदेश में निर्धारित 81 केंद्रों पर किया गया था. लिखित परीक्षा में कांस्टेबल पुरुष के पदों के लिए 60 हजार से अधिक और कांस्टेबल महिला पदों के लिए 14 हजार से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे.

Tags: Himachal Government, Himachal news, Himachal Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर