Home /News /himachal-pradesh /

police constable recruitment paper leak case reached the high court the court issued notice to the government nodbk

हाईकोर्ट पहुंचा पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती पेपर लीक मामला, अदालत ने सरकार को जारी किया नोटिस

विनय शर्मा ने कहा कि पुलिस सिलेक्शन बोर्ड में शामिल अधिकारी को ही SIT में रखा गया है.

विनय शर्मा ने कहा कि पुलिस सिलेक्शन बोर्ड में शामिल अधिकारी को ही SIT में रखा गया है.

Himachal News: अधिवक्ता विनय शर्मा ने कहा कि याचिका में मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. पुलिस की निगरानी में पेपर लीक हुआ और पुलिस ही इस मामले की जांच कर रही है. ऐसे में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है. विनय शर्मा ने कहा कि पुलिस सिलेक्शन बोर्ड में शामिल अधिकारी को ही SIT में रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है. पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा की ओर से दायर जनहित याचिका पर गुरूवार को सुनवाई हुई. मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक और न्यायाधीश संदीप शर्मा की अदालत में सुनवाई हुई. अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार को नोटिस जारी कर याचिका पर जबाव मांगा है. इस याचिका पर अगली सुनवाई 26 मई को होगी. सुनवाई राज्य सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल अशोक शर्मा पेश हुए.

News 18 से बातचीत में अधिवक्ता विनय शर्मा ने कहा कि याचिका में मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. पुलिस की निगरानी में पेपर लीक हुआ और पुलिस ही इस मामले की जांच कर रही है. ऐसे में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है. विनय शर्मा ने कहा कि पुलिस सिलेक्शन बोर्ड में शामिल अधिकारी को ही SIT में रखा गया है.

पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित की गई
उन्होंने कहा कि क्लास 3 और क्लास 4 कर्मचारियों के चयन के लिए राज्य में आयोग पहले से मौजूद है तो पुलिस को अपनी भर्ती करने की क्या जरूरत है. पुलिस के पास परीक्षा करवाने की कोई अनुभव भी नहीं है और न ही कोई विशेष प्रशिक्षण लिया गया है. विनय शर्मा ने कहा कि पुलिस का काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है न कि परीक्षाएं करवाना. दूसरी बड़ी बात इसमें ये भी है कि पहले से तय चयन प्रकिया फेरबदल किया गया है.

विनय शर्मा ने पुलिस की निष्पक्षता पर भी सवाल उठाए हैं
विनय शर्मा ने पुलिस की निष्पक्षता पर भी सवाल उठाए हैं. बता दें कि महिला और पुरुष वर्ग में पुलिस कांस्टेबल के 1334 पदों के लिए 27 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें 75,803 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

Tags: High court, Himachal pradesh news, Paper Leak, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर