Home /News /himachal-pradesh /

police constable recruitment written exam for tomorrow 75 thousand 687 candidates will appear for 1334 posts ssp

हिमाचल पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा आज, HRTC बसों में फ्री जा सकेंगे अभ्यर्थी, जानें पूरी व्यवस्था

हिमाचल पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा रविवार को यानि 3 जुलाई को होगी.

हिमाचल पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा रविवार को यानि 3 जुलाई को होगी.

Police Constable Recruitment Written Exam: पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, 3 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. प्रदेशभर में 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सुरक्षा चाक चौबंद रखी गई है. पर्यवेक्षक परीक्षा के लिए आईपीएस अधिकारी बनाए गए हैं. पेपर लीक मामले के 116 आरोपियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई.

अधिक पढ़ें ...

 हिमाचल प्रदेश में पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई हिमाचल पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा रविवार को यानि 3 जुलाई को होगी. पुलिस ने इस परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्रदेश में 1334 कॉन्सटेबल की भर्ती के लिए 75 हजार 687 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. पुलिस पेपर लीक भर्ती मामले में गिरफ्तार किए गए 116 अभ्यर्थी पेपर में नहीं बैठ पाएंगे.

इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. कड़े पहरे के बीच ये परीक्षा होगी और अभ्यर्थियों को अपना सारा सामान परीक्षा केंद्र के बाहर ही रखना होगा. परीक्षा एक घंटे की होगी और दोपहर 12 बजे पेपर शुरू होगा. पेपर लीक होने के चलते एतियातन अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 3 घंटे पहले बुलाया गया है. इन तीन घंटों में चैकिंग के अलावा अन्य सारी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी.

एचआरटीसी की बसों में फ्री पहुंच सकेंगे परीक्षा केंद्र
राज्य सरकार की ओर से ये व्यवस्था की गई है कि जो अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए एचआरटीसी की बसों में आएगा, उसका कोई किराया नहीं लगेगा. राजधानी शिमला में इस परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं. डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं, उस एडमिट कार्ड पर सभी तरह की इन्सट्रक्शन दी गई है.

परीक्षा में आईपीएस अधिकारियों को बनाया है पर्यवेक्षक
पुलिस मुख्यालय की ओर से इस परीक्षा के लिए आईपीएस अधिकारी पर्यवेक्षक बनाए गए हैं. पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एडीजीपी अभिषेक त्रिवेदी, आईजी डीके यादव, डीआईजी इंटेलीजेंस संतोष पटियाल, पीटीसी डरोह के प्रधानाचार्य विमल गुप्ता, आईजी साउथ रेंज पीडी प्रसाद, डीआईजी सेंट्रल रेंज मंडी मधु सूदन और डीआईजी नार्थ रेंज धर्मशाला सुमेधा दिवेदी को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Tags: Himachal news, Himachal Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर