पुलिस कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा आज, CCTV और Jammer के घेरे में होंगे परीक्षार्थी

Tulsi Bharti | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 8, 2019, 8:01 AM IST
पुलिस कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा आज, CCTV और Jammer के घेरे में होंगे परीक्षार्थी
कुल्लू के एसपी गौरव सिंह परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी देने वाले अधिकारी—कर्मचारियों को निर्देश देते हुए

हिमाचल प्रदेश में आज पुलिस कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा का आयोजन होना है. पुलिस विभाग ने सभी 40 लिखित परीक्षा के सेंटरों पर किसी भी किस्म की धांधली न हो, इसे रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं.

  • Share this:
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में आज पुलिस कॉन्सटेबल (Himachal Police Constable) की लिखित परीक्षा (Written Test) का आयोजन होना है. राज्य की पुलिस विभाग (Police Department) ने सभी 40 लिखित परीक्षा के सेंटरों पर किसी भी किस्म की धांधली न हो, इसे रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम (Security Arrangements) किए हैं. गौरतलब है कि अगस्त माह में ​पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा में धांधली हुई थी और परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. कुल्लू जिले में पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए 2 परीक्षा केंद्रो में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के बावजूद जैमर लगाए गए हैं. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि अकेले कांगड़ा (Kangra) जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पिछली बार यहां केवल 1 परीक्षा केंद्र रखा गया था. परीक्षा केंद्र में जैमर (Jammer) भी लगाए जाएंगे ताकि कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (Electronic equipment) की मदद से परीक्षा देने की कोशिश न कर सके.

जैमर लगाए जाने के बाद नकल की सारी संभावनाएं समाप्त हो गई: सीएम

सीएम ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का प्रयोग नकल करने या किसी को मदद करने के लिए उपयोग किया जाता था, लेकिन जैमर लगा दिए जाने के बाद से ये सारी संभावनाएं समाप्त हो गई हैं. सीएम ने कहा कि इस बार परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग अतिरिक्त सख्ती बरत रही है. उन्होंने उम्मीद जताया है कि परीक्षा का आयोजन साफ-सुथरा होगा.

कुल्लू के दो परीक्षा केंद्रों पर 30 जैमर लगाए गए

Jammer-जैमर
कुल्लू जिले में पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए 2 परीक्षा केंद्रो में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के बावजूद जैमर लगाए गए हैं.


कुल्लू के दो परीक्षा केंद्रो में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि इन दो परीक्षा केंद्रों पर 30 जैमर लगाए गए हैं और यहां परीक्षा के दौरान किसी भी सेल फोन कंपनी का सिग्नल जाम होगा. पुलिस प्रशासन ने 69 पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 1801 परीक्षार्थी लिखित परीक्षा देंगे. उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे परीक्षार्थियों में परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना है और परीक्षा केंद्रो पर परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड उपलब्ध होगा और उस दौरान परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग होगी, जिसके बाद 12 बजे से एक बजे तक लिखित परीक्षा होगी.

(शिमला से इनपुट सहयोग: प्रदीप ठाकुर)
Loading...

यह भी पढ़ें: दो दिन बाद झील में तैरते मिली मछुआरे की लाश, एनडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला

शिमला टाउन हॉल विवाद पर विराम, HC ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुल्‍लू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 7:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...