पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की होगी स्थापना, भरे जाएंगे कांंस्‍टेबल के 1063 पद
Shimla News in Hindi

पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की होगी स्थापना, भरे जाएंगे कांंस्‍टेबल के 1063 पद
सीताराम मरड़ी, पुलिस महानिदेशक, हिमाचल प्रदेश

पुलिस महानिदेशक सीताराम मरड़ी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की ट्रेनिंग के लिए भराड़ी में प्रस्तावित अकादमी को जल्द शुरू किया जाएगा और कॉन्सटेबल ट्रेनिंग में पीटीसी डरोह की तरह यह अकादमी भी देश में श्रेष्ठ साबित होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हिमाचल पुलिस को मजबूत करने की दिशा में पहलकदमी शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की घोषणाओं को पुलिस मुख्यालय ने अमलीजामा पहनाने के लिए खाका तैयार कर लिया है. न्यूज़18 हिमाचल से बातचीत में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सीताराम मरड़ी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की ट्रेनिंग के लिए भराड़ी में प्रस्तावित अकादमी को जल्द शुरू किया जाएगा और कांंस्‍टेबल ट्रेनिंग में पीटीसी डरोह की तरह यह अकादमी भी देश में श्रेष्ठ साबित होगी.

राज्य सरकार ने दी भर्ती की मंजूरी
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की स्थापना के साथ-साथ कांंस्‍टेबल के 1063 पद भरे जाएंगे. इन रिक्त पदों की भर्ती की मंजूरी राज्य सरकार ने दे दी है.

डीजीपी ने कहा कि अब कांंस्‍टेबल को भी जांच का जिम्मा सौंपा जाएगा, जिसके लिए उन्हें विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा. डीजीपी ने उम्मीद जताई कि प्रदेश में महिला बटालियन स्थापित करने की मांग को भी केंद्र से जल्द मंजूरी मिल जाएगी.



यह भी पढ़ें: हिमाचल: नई नोटिफिकेशन से गिरी प्राइवेट संस्थानों पर गाज, 10 लाख छात्रों को होगा नुकसान



 स्वाइन फ्लू से अबतक 14 मौतें, सीएम जयराम ठाकुर ने दिए ये निर्देश

VIDEO: किन्नौर जिले के 80 फीसदी गांवों में 13 दिनों के बाद भी नहीं आई बिजली
First published: February 3, 2019, 1:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading