लाइव टीवी

शिमला में बर्फबारी की आशंका को लेकर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर, आपात स्थिति से निपटने को तैयार

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 8, 2019, 3:04 PM IST
शिमला में बर्फबारी की आशंका को लेकर पुलिस प्रशासन ने कसी कमर, आपात स्थिति से निपटने को तैयार
पुलिस प्रशासन दुर्घटना, ट्रैफिक, आपात स्थिति से निपटने को तैयार (File Photo)

बर्फबारी (Snowfall) के दौरान पेश आने वाली परेशानियों से निपटने के लिए जिला पुलिस (District Police) ने थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. दुर्घटना, ट्रैफिक व्यवस्था और आपात स्थिति (Emergency Situation) से निपटने के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
शिमला. पहाड़ों की रानी शिमला (Shimla) में मौसम के खराब होते ही शिमला पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. बर्फबारी (Snowfall) के दौरान पेश आने वाली परेशानियों से निपटने के लिए जिला पुलिस (District Police) ने बैठक कर सभी थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. दुर्घटना, ट्रैफिक व्यवस्था और आपात स्थिति (Emergency Situation) से निपटने के लिए विशेष प्रबंध करने के साथ साथ जरूरी गाड़ियों के पहियों में लोहे की चेन लगाने के निर्देश दिए गए हैं. एसपी ओमापति जम्वाल की ओर से जारी निर्देशों में जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाने को कहा गया है ताकि जानमाल का नुकसान न हो. एंबुलेंस चालकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि बर्फबारी के दौरान फोर बाई फोर एंबुलेंस का इस्तेमाल किया जाए.

एसपी ओमापति जम्वाल ने जारी निर्देशों में पुलिस विभाग को जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाने को कहा है.


कोयले के इस्तेमाल पर ग्राहकों को करें जागरूक

सर्दियों में कोयले का इस्तेमाल किया जाता है जिससे अनहोनी की आशंका बनी रहती है. इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अपने थाना क्षेत्र में कोयला बेचने वाले दुकानदारों को एक ज्ञापन तैयार करने का आदेश दें. इस ज्ञापन में कोयले के इस्तेमाल के दौरान अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया गया हो और यह ज्ञापन ग्राहकों में वितरित किया जाना चाहिए.

साथ ही जिन स्थानों पर ज्यादा बर्फबारी होती है उन स्थानों को चिह्नित कर विशेष योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें - अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेला : एकादशी पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया शाही स्नान

ये भी पढ़ें - VIDEO: युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...