पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा : रद्द हुई परीक्षा का आयोजन रविवार को

फर्जीवाडे़ के कारण रद्द की गई हिमाचल पुलिस लिखित भर्ती परीक्षा कल रविवार को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के आयोजन के लिए पुलिस विभाग ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 7, 2019, 4:02 PM IST
पुलिस भर्ती फर्जीवाड़ा : रद्द हुई परीक्षा का आयोजन रविवार को
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी परीक्षा केद्रों पर जैमर लगाए जाएंगे
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 7, 2019, 4:02 PM IST
शिमला. फर्जीवाड़े के कारण रद्द की गई हिमाचल पुलिस लिखित भर्ती परीक्षा (Police Written Recruitment Examination) कल रविवार (Sunday) को आयोजित की जाएगी. अगस्त महीने में पेश आई घटना के बाद पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द किया गया था. अब रविवार को होने वाली परीक्षा के आयोजन के लिए पुलिस विभाग ने कड़े सुरक्षा प्रबंध (Security Arrangements) कर लिए हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने इसकी पुष्टि की है. सीएम ने कहा कि जो कमियां रही हैं उन्हें दूर करने की कोशिश की गई है. उन्होंने कहा कि परीक्षा की प्रभावी मॉनिटरिंग होगी. साथ ही परीक्षा केंद्र भी बढ़ा दिए गए हैं. प्रदेश में 40 परीक्षा केंद्र (Examinaton Centers)  बनाए गए हैं.

कांगड़ा में बनाए गए 13 परीक्षा केंद्र

सीएम ने कहा कि अकेले कांगड़ा (Kangra) जिले में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पिछली बार यहां केवल 1 परीक्षा केंद्र रखा गया था. परीक्षा केंद्र में जैमर (Jammer) भी लगाए जाएंगे ताकि कोई इलेक्ट्रोनिक उपकरण (Electronic equipment) की मदद से परीक्षा देने की कोशिश न कर सके.

सीएम ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर नहीं जा सकेंगे परीक्षार्थी


सीएम ने कहा कि इलेक्ट्रोनिक उपकरण का प्रयोग नकल करने या किसी को मदद करने के लिए उपयोग किया जाता था, लेकिन जैमर लगा दिए जाने के बाद से ये सारी संभावनाएं समाप्त हो गई हैं. सीएम ने कहा कि सख्ती की गई है और उम्मीद जाहिर की कि सबकुछ ठीक होगा.

ये भी पढ़ें - कांगड़ा:बारिश से नुकसान के बाद न तो राज्य और न ही केंद्र सरकार से कोई मदद मिली

ये भी पढ़ें - पुलिस ने होटल से 32 ग्राम हेरोइन के साथ दो आरोपियों को पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...