Home /News /himachal-pradesh /

police recruitment paper leak case government may recommend cbi probe nodbk

पुलिस भर्ती पेपर लीक केस: CBI जांच की सिफारिश कर सकती है सरकार, CM ने की अधिकारियों से चर्चा

वहीं, सीबीआई जांच के सवाल पर सीएम जयराम ने कहा कि पूरी डिटेल्स आने के बाद फैसला लिया जाएगा.

वहीं, सीबीआई जांच के सवाल पर सीएम जयराम ने कहा कि पूरी डिटेल्स आने के बाद फैसला लिया जाएगा.

Police Recruitment Paper Leak Case: सीबीआई जांच को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की आला अधिकारियों से गहन चर्चा हुई है. साथ ही खबर ये भी है कि पेपर लीक का मास्टर माइंड हिमाचल से बाहर बैठा है. वहीं, इस मामले में पुलिस के कई अधिकारियों पर गाज गिरेगी.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है इस मामले में राज्य सरकार केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है. सीबीआई जांच को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की आला अधिकारियों से गहन चर्चा हुई है. बुधवार को भी पुलिस मुख्यालय में इस मामले पर चर्चा हुई है. इस बाबत मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का कहना है कि मामले की जांच जारी है. अभी और डिटेल का इंतजार है, जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. सीबीआई जांच के सवाल पर सीएम ने इनकार नहीं किया है. सीएम ने कहा कि विस्तृत जानकारी आने के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा.

ऐसे में सीएम के बयान से साफ है कि कई अधिकारियों पर गाज गिरना तय है. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने दावा किया है कि इस मामले पर जल्द ही एक टेप सामने आने वाली है. हर्ष महाजन से बुधवार को राजधानी शिमला में कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि ये सब साजिश के तहत हुआ है. पुलिस के आला अधिकारी कुछ बोलते रहे और जिला के अफसर कुछ और बोलते रहे. और इस बात पर झगड़ा हुआ.

 टेप सामने आएगी और पर्दाफाश होगा
उन्होंने कहा कि फंस न जाए इसलिए डर के मारे एफआईआर की गई. हर्ष महाजन ने कहा कि तीन दिन तो यही चलता रहा कि एफआईआर करें या नहीं. महाजन ने दावा किया इनके बीच जो बातचीत हुई है इन्ही में से किसी ने वो बातचीत रिकॉर्ड की है और जल्द ही वो टेप सामने आएगी और पर्दाफाश होगा.

कई अधिकारियों पर गाज गिरेगी
वहीं, खबर है कि करोड़ों रुपए में प्रश्न पत्र बिके थे. साथ ही कईयों को पेपर रटाए गए थे. विभिन्न जिलों में सैकड़ों अभ्यर्थियों के पास लिखित परीक्षा से पहले ही पेपर पहुंचे गए थे. साथ ही खबर ये भी है कि पेपर लीक का मास्टर माइंड हिमाचल से बाहर बैठा है. ये पड़ोसी राज्य हरियाणा में हो सकता है. सूत्र ये भी बता रहे हैं कि सैकड़ों अभियर्थियों के पास लिखित परीक्षा के कुछ दिन पहले ही प्रश्न पत्र पहुंचे गए थे. विभिन्न जिलों में सैकड़ों अभ्यर्थियों के पास ये पेपर पहुंच गए थे. वहीं, इस मामले में पुलिस के कई अधिकारियों पर गाज गिरेगी.

15 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं
बताते चलें कि 27 मार्च को पुलिस कॉन्सटेबल के 1334 पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई थी. प्रदेशभर में बनाए गए 81 परीक्षा केंद्रों में 75 हजार 803 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. अब तक इस मामले में 15 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal pradesh news, Paper Leak, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर