लाइव टीवी

हिमाचल: भारी बर्फबारी में फंसी महाराष्ट्र के सैलानियों की बस, पुलिस ने 90 को किया रेस्क्यू

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 13, 2019, 10:40 PM IST
हिमाचल: भारी बर्फबारी में फंसी महाराष्ट्र के सैलानियों की बस, पुलिस ने 90 को किया रेस्क्यू
फाइल फोटो

कुफरी में हुई बर्फ़बारी में एक बस के फसने की खबर मिलते ही शिमला पुलिस मौके पर पहुंची. जहां उन्होंने 90 सैलानियों को रेस्क्यू किया. बताया जा रहा है कि सभी सैलानी महाराष्ट्र के हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल (Himachal Pradesh) के ऊपरी क्षेत्रों में हिमपात का दौर जारी है. ऐसे में कुफरी (Kufri) में हुई बर्फ़बारी में एक बस के फसने की खबर मिलते ही शिमला पुलिस (Shimla Police) मौके पर पहुंची. जहां उन्होंने 90 सैलानियों (Tourists) को रेस्क्यू (Rescue) किया. बताया जा रहा है कि सभी सैलानी महाराष्ट्र के हैं. रेस्क्यू किये गए सैलानियों को कुफरी के एक होटल में ठहराया गया है. बता दें कि बर्फ़बारी को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही चेताया था कि कुफरी में मौजूद सभी सलानी समय रहते निकल जाएं. बर्फ़बारी के चलते कुफरी में ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बनी हुई है. प्रशासन ने निर्देश जारी कर जानकारी दी है कि बर्फबारी के दौरान समय रहते सुरक्षित स्थानों पर जाए वहीं मदद के लिए 100 या 112 नम्बर पर कॉल करें.




बता दें कि गुरुवार को जहां कुफरी-नारकंडा में हिमपात हुआ तो वहीं शुक्रवार को ढली-संजौली तक हिमपात हुआ. ढली से आगे हिमपात ज्यादा होने के कारण आवाजाही प्रभावित हुई है. जनजीवन भी अस्तव्यस्त हो गया है. कुफरी-नारकंडा मार्ग पर बर्फबारी के चलते मार्ग खतरनाक हो गया, जिस वजह से प्रशासन ने ढली में ही वाहनों को आगे जाने से रोक दिया.

इसके अलावा रामपुर-किन्नौर जाने वाले बड़े वाहनों और बसों को वाया बसंतपुर भेजा जा रहा है. ऐसा इसलिए, क्योंकि ढली से आगे कुफरी मार्ग पर ज्यादा बर्फ पड़ने से वाहनों को चलाना आसान नहीं रह गया है. बर्फबारी के मद्देनजर प्रशासन ने एडवायजरी जारी करते हुए निर्देश दिए हैं कि केवल फोर बाई फोर वाहन लेकर ही आएं. साथ में अनुभवी चालक ही वाहन चलाएं.ये भी पढ़ें - हिमाचल के मंडी की प्रसिद्ध परासर झील में सीजन की पहली बर्फबारी

ये भी पढ़ें - शीतकालीन सत्र: विरोध के बीच उद्योगों से जुड़ा बिल पास, कांग्रेस का वॉकआउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर