Home /News /himachal-pradesh /

शिमला में बर्फबारी से पैदा हुए हालात पर सियासत, युवा कांग्रेस ने शुरू किया 'बर्फ हटाओ अभियान'

शिमला में बर्फबारी से पैदा हुए हालात पर सियासत, युवा कांग्रेस ने शुरू किया 'बर्फ हटाओ अभियान'

शिमला - शिमला युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों से बर्फ हटाकर जिला प्रशासन के खिलाफ जताया रोष

शिमला - शिमला युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों से बर्फ हटाकर जिला प्रशासन के खिलाफ जताया रोष

युवा कांग्रेस (Youth Congress) कार्यकर्ताओं ने अपने अभियान (Campaign) का आगाज जिला उपायुक्त के सरकारी निवास से शुरू किया और लक्कड़ बाजार और आईजीएमसी की सड़कों से भी बर्फ (Removed snow) हटाई.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में भारी बर्फबारी (Snowfall) से पैदा हुए हालात पर अब सियासत (Politics) शुरू हो गई है. बर्फबारी के 5 दिन बाद भी शहर की सड़कों के हालात न सुधरने से नाराज युवा कांग्रेस (Youth Congress) के कार्यकर्ताओं ने शहर में बर्फ हटाओ अभियान चलाया. प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिला उपायुक्त अमित कश्यप के सरकारी निवास वालसिंघम के सामने से बर्फ हटाकर अपना रोष व्यक्त किया. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जिला प्रशासन लोगों को बर्फबारी से होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने में पूरी तरह से विफल रहा और आज पांच दिन बाद भी शहरवासी सड़कों पर चलने में भारी दुश्वारियों का सामना करने को मजबूर हैं.

लक्कड़ बाजार और आईजीएमसी की सड़कों से बर्फ हटाई

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने अभियान का आगाज जिला उपायुक्त के सरकारी निवास से शुरू किया और लक्कड़ बाजार और आईजीएमसी की सड़कों से भी बर्फ हटाई. कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन के लोगों को समस्याओं से निजात दिलाने में विफल रहने पर उन्होंने बर्फ हटाओ अभियान शुरू किया.

शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विरेंद्र बांश्टू ने कहा कि जिला प्रशासन की नाकामी लोगों के लिए आफत बन रही है. शासन-प्रशासन की खामियों की सजा लोगों को मिल रही है. सड़कों पर बर्फ से हो रही फिसलन से सैंकड़ों लोगों को गंभीर चोटें आई हैं, जिनका उपचार आईजीएमसी में चल रहा है. इस फिसलन की वजह से दो लोगों की जान भी जा चुकी है.

शिमला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विरेंद्र बांश्टू ने कहा कि जिला प्रशासन की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ रही है.


युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन की लापरवाही की सजा आम जनमानस को मिल रही है. सड़कों पर बर्फ लोगों की जिंदगी के लिए किसी आफत से कम साबित नहीं हो रही है. ऐसे में युवा कांग्रेस ने लोगों को राहत देने के लिए बर्फ हटाने का अभियान छेड़ा है.

ये भी पढ़ें - बर्फिस्तान बना शिमला, सड़कों से नहीं हटी बर्फ, नहीं बहाल हुई पेयजल व्यवस्था

ये भी पढ़ें - 36 साल बाद पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी हत्यारा, कोर्ट में पेशी की तैयारी

Tags: Heavy snowfall, Himachal pradesh news, Shimla, Youth congress

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर