• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पुलिस स्थापना दिवस: कई IPS अफसरों की खुली पोल, ड्रिल और सैल्यूट में दिखी चूक

पुलिस स्थापना दिवस: कई IPS अफसरों की खुली पोल, ड्रिल और सैल्यूट में दिखी चूक

पुलिस स्थापना दिवस पर ड्रिल को लेकर कई आईपीएस IPS अफसरों की पोल खुल गई है.

पुलिस स्थापना दिवस पर ड्रिल को लेकर कई आईपीएस IPS अफसरों की पोल खुल गई है.

डीजीपी (DGP) डिस्क अवॉर्ड लेने के लिए आईपीएस ऑफिसर मंच की ओर आए तो कई अफसर सही तरीके से ड्रिल नहीं कर पाए. ग्राउंड में तय नियमों के साथ परेड (Parade) के दौरान कदमताल से लेकर हथियार के साथ आगे बढ़ना होता है. किसी का हाथ कहीं जा रहा था तो पांव कहीं और चल रहे हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल पुलिस के स्थापना दिवस पर ड्रिल को लेकर कई आईपीएस (IPS) अफसरों की पोल खुल गई है. दरअसल, जब डीजीपी (DGP) डिस्क अवॉर्ड लेने के लिए आईपीएस ऑफिसर मंच की ओर आए तो कई अफसर सही तरीके से ड्रिल नहीं कर पाए. ग्राउंड में तय नियमों के साथ परेड (Parade) के दौरान कदमताल से लेकर हथियार के साथ आगे बढ़ना होता है. कमांड पर सावधान या विश्राम करना या फिर दांए-बाएं मुड़ना और सैल्यूट करने तक की हर मुवमेंट को ड्रिल कहा जाता है. अवॉर्ड लेने जाने के लिए भी ड्रिल करनी पड़ती है, लेकिन जो तस्वीरें सामने आई हैं, उससे तो नहीं लग रहा कि यह आईपीएस अधिकारी ड्रिल कर रहे हैं. किसी का हाथ कहीं जा रहा था तो पांव कहीं और चल रहे हैं. सैल्यूट भी सही तरीके से नहीं किया गया.

पुलिसकर्मियों पर कई बार गिरी है गाज

आपको बता दें कि आईपीएस अफसरों की निगरानी में ही इस तरह की गतिविधियां होती हैं. यहां तक कि पुलिस लाइन में होने वाली परेड भी आईपीएस अधिकारी की देखरेख में होती है. परेड की तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि दूसरों को ड्रिल सिखाने वालों को ही ड्रिल का पता नहीं है. ड्रिल और सेल्यूट सही तरीके से नहीं कर पाने वाले कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरने के कई मामले हैं, लेकिन आईपीएस अफसरों पर ऐसे मामलों में कार्रवाई होती कभी नहीं दिखी है.

Parade
पुलिस स्थापना दिवस पर किसी का हाथ कहीं जा रहा था तो पांव कहीं और चल रहे थे. सैल्यूट भी सही तरीके से नहीं किया गया.


आईपीएस अफसरों की काबिलियत पर किसी को शक नहीं है, लेकिन ऐसे मौके पर जहां अफसरों को एक उदाहरण पेश करना चाहिए था, वह नहीं हो पाया. कुछ आईपीएस अधिकारियों से जब हमने बात की तो उन्होंने माना कि गलती हुई और इसे आगे सुधारा जाएगा.

यह भी पढ़ें: पहले जहर निगला, फिर खुद को आग लगाकर किया सुसाइड, बचाते हुए बेटा घायल

हिमाचल की 4 बेटियां इंडिया-ए महिला क्रिकेट टीम में शामिल, जाएंगी ऑस्ट्रेलिया

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज