Poster War in Shimla: अब कांग्रेस के पूर्व मंत्री जीएस बाली के पोस्टर पर कालिख पोती

शिमला के संजौली में लगा जीएस बाली का पोस्टर.

Poster War in Shimla Congress: दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जीएस बाली ने कोविड मरीजों के लिए किट देने का अभियान शुरू किया और प्रदेश भर में होर्डिंग्स लगाई गई थी. जिसमें पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की फोटो नहीं थी. इस पर समर्थकों ने शिमला में बैनर फाड़ दिए थे.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी (Congress) में एक बार फिर से अंतर्हकलह सामने आई है. शहर में जीएसबाली के पोस्टरों पर वीरभद्र सिंह की गैरमौजूदगी उनके समर्थकों को नागवार गुजरी तो अब नए पोस्टर में भी उन्हें जगह नहीं दी गई है. शिमला (Shimla) के संजौली में लगाए पोस्टर में अब पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली (GS Bali) के फोटो पर काली स्याही पोती गई है. इस होर्डिंग में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी सहित प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेताओं की भी फोटो लगी है, लेकिन शरारती तत्वों ने केवल बाली की ही फोटो पर स्याही पोती है.

    पोस्टर पर चला विवाद

    कांग्रेस के होर्डिंग्स के साथ कुछ अन्य होर्डिंग भी लगे थे, उसके साथ भी कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है. इससे पहले कांग्रेस कार्यालय और बस स्टैंड के पास कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने बैनर फाड़ दिए थे, जिस पर कांग्रेस ने दो कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि होर्डिंग्स पर स्याही पोतने वाले मामले की अभी सूचना नहीं आई है, लेकिन जो होर्डिंग्स फाड़ने वाले मामले में दोषियों की प्राथमिक सदस्यता को रद्द कर दिया है. इस मामले और भी दोषी होंगे उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

    ये था मामला

    दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जीएस बाली ने कोविड मरीजों के लिए किट देने का अभियान शुरू किया और प्रदेश भर में होर्डिंग्स लगाई गई थी. जिसमें पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की फोटो नहीं थी. इस पर समर्थकों ने शिमला में बैनर फाड़ दिए थे. कांग्रेस ने दो कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया था. वहीं, अब संजौली में बाली की फोटो पर शरारती तत्वों द्वारा कालिख पोत दी है. वहीं, होर्डिंग्स फाड़ने के मामले में कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने कड़ा संज्ञान लिया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर से फोन पर बात कर इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. 7 दिनों में इसकी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजी जाएगी.
    Published by:Vinod Kumar Katwal
    First published: