शिमला में प्याज और टमाटर के दामों गिरावट, आलू 50 रुपये प्रति किलो पहुंचा

शिमला में प्याज के दामों में थोड़ी राहत.
शिमला में प्याज के दामों में थोड़ी राहत.

Onion Price in Shimla: शिमला के उपनगरों में सभी सब्जियों के दाम लोकल सब्जी मंडी से 10 से 20 रुपये अधिक हैं. इससे लोगों की जेब पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में प्याज और टमाटर की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. दोनों की कीमतें दस से बीस रुपये तक कम हुई है. शिमला लोकल सब्जी मंडी में आलू-प्याज-टमाटर (Onion-Tomato) की आमद बढ़ने से दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई. 80 रुपये पर पहुंच चुके टमाटर-प्याज अब 20 रुपये कर गिरे हैं और अब 60 रुपये किलो पहुंच गए हैं.

आलू भी हुआ थोड़ा सस्ता

आलू भी 10 रुपये सस्ता होकर 50 रुपये पर पहुंच गया है और काफी दोनों से 50 से 60 रुपये किलो पर डेरा डाले हुए है. लोकल सब्जी मंडी में अधिकतर सब्जियों के दाम में इज़ाफ़ा हुआ है. अधिकतर सब्जियां 50 से 80 रुपये के बीच है. आमद से बढ़ने प्याज 20 रुपये तक सस्ता हुआ हैं. वहीं दाम गिरने से खपत में 60 से 70 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है. उपभोक्ताओं ने प्याज के दाम गिरने पर राहत की सांस ली है और लोग सरकार से सब्जियों के दाम नियंत्रित करने की मांग कर रहे है.



क्या बोले लोग
लोकल सब्जी मंडी आए लोगों ने कहा कि प्याज के दाम गिरने से प्याज किलो दो किलो खरीदने की हिम्मत जुटा पाएं है. नहीं तो प्याज खरीदने से पहले कई बार सोचने की नोबत आ चुकी थी.

शिमला में प्याज के दामों में थोड़ी राहत.


उपनगरों में किमतें ज्यादा

बता दें कि शिमला के उपनगरों में सभी सब्जियों के दाम लोकल सब्जी मंडी से 10 से 20 रुपये अधिक हैं. इससे लोगों की जेब पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है और आम जनमानस महंगाई से त्रस्त है. संजौली, ढली और टूटू में प्याज के दाम लोकल सब्जी मंडी से 10 से 20 रुपये अधिक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज