हिमाचल में PPE किट घोटाला: पूर्व स्वास्थ्य निदेशक अजय कुमार गुप्ता को सशर्त जमानत
Shimla News in Hindi

हिमाचल में PPE किट घोटाला: पूर्व स्वास्थ्य निदेशक अजय कुमार गुप्ता को सशर्त जमानत
आरोपी अजय गुप्ता. (FILE PHOTO)

न्यायालय (Court) ने उन्हें 2 लाख श्योरिटी बॉन्ड और दो लाख निजी मुचलके पर जमानत दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां की एक अदालत ने पीपीई किट घोटाला के आरोपी और स्वास्थ्य विभाग (Himachal Health Department) के निलंबित निदेशक अजय कुमार गुप्ता (Ajay Kumar Gupta) को सशर्त जमानत दे दी है. न्यायालय ने उन्हें 2 लाख रुपए के श्योरिटी बॉन्ड और दो लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी है.

वहीं, कोर्ट ने विजिलेंस जांच में सहयोग के आदेश भी दिए हैं. इसके अलावा कोर्ट ने अजय कुमार गुप्ता को किसी भी तरह से केस को प्रभावित न करने की हिदायत भी दी है. जानकारी के मुताबिक, जिला एवं सत्र न्यायाधीश की विशेष अदालत (वन) अरविंद मल्होत्रा की अदालत ने ये निर्देश दिए हैं.

















ये है पूरा मामला
दरअसल, वायरल ऑडियो के अनुसार, इसमें दो लोगों के बातचीत है, जिसमें पांच लाख रुपये के लेने की बात की जा रही थी. साथ ही कहा गया है कि बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं. 43 सेकेंड के इस ऑडियो के अंत में पांच लाख रुपये देने की बात कही गई है. तब सीएम ने भी मामले की जांच जारी होने की बात कही थी. वहीं, एडीजी अनुराग गर्ग का कहना था कि इस मामले की जांच एसआईयू को सौंपी गई है. इससे जुड़े सभी पहलूओं पर गहनता से जांच की जा रही है. इस मामले में अब भाजपा के अध्यक्ष राजीव बिंदल की कुर्सी भी जा चुकी है. ऑडियो रिकार्ड करने वाले शख्स से भी विजिलेंस ने पूछताछ की है.

ये  भी पढ़ें- 

1 जून से लखनऊ, वाराणसी सहित इन शहरों के यात्रियों को मिलेगी ट्रेनों की सुविधा

सूरत से लौटा शख्स प्रयागराज से पहुंचा कानपुर, बिना जांच खेत में क्वारेंटाइन
First published: May 30, 2020, 1:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading