लाइव टीवी

शिमला के KNH अस्पताल में महिला और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, कोरोना सैंपल नेगेटिव
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 2:06 PM IST
शिमला के KNH अस्पताल में महिला और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, कोरोना सैंपल नेगेटिव
हिमाचल का शिमला शहर.

महिला का सैंपल लिया गया और जांच के लिए आईजीएमसी भेजा गया. गुरुवार देर शाम जब रिपोर्ट निगेटिव आई तो ही शव को परिजनों के हवाले किया गया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर (Shimla) के कमला नेहरू अस्पताल (KNH) में एक गर्भवती महिला और उसके पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गई है. गर्भवती की मौत के बाद अस्पताल में प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. हालांकि, बाद में महिला की कोरोना सैंपल (Corona Sample) की रिपोर्ट नेगेटिव आई और प्रशासन राहत की सांस ली. महिला को सोलन जिले से यहां लाया गया था.

शिमला किया गया था रेफर
जानकारी के अनुसार, बुधवार रात को प्रवासी मजदूर की पत्नी को सोलन जिले के नालागढ़ से कमला नेहरू अस्पताल शिमला रेफर किया गया था.  संतोष कुमार अपनी पत्नी को प्रसव पीड़ा के चलते यहां लाया गया. डॉक्टरों ने जांच में पाया कि महिला रेखा पेट में मरा हुआ बच्चा है. इस कारण काफी समय से उसकी हालत खराब है. गुरुवार सुबह महिला की मौत हो गई.

इसके बाद महिला के कोरोना के सैंपल भी लिए गए और लेबर रूम के स्टाफ को आइसोलेट किया गया. बताया जा रहा है कि महिला को खून की कमी थी. महिला को जब केएनएच अस्पताल लाया गया तो इसकी हालत गंभीर थी.  महिला की उम्र करीब 24 साल बताई जा रही है.



कोरोना रिपोर्ट आने तक रोके रखा अस्पताल का स्टाफ


केएनएच में महिला की मौत से कुछ देर के लिए हड़कंप मचा रहा. दरअसल कोरोना संक्रमण को लेकर महिला का टेस्ट नहीं हुआ था. महिला की मौत के बाद डॉक्टर, स्टाफ नर्स, चतुर्थ श्रेणी और सफाई कर्मियों की आवाजाही अस्पताल में रोक दी गई. लेबर रूम समेत बाकी की जगहों को सील कर दिया गया. महिला का सैंपल लिया गया और जांच के लिए आईजीएमसी भेजा गया. गुरुवार देर शाम जब रिपोर्ट निगेटिव आई तो ही शव को परिजनों के हवाले किया गया.

ये भी पढ़ें: Inspiring Kangra: पैसे कमाने के लिए खच्चरें, घूमने को कार, 6 बेटियों को पढ़ाया

हिमाचल में मौसम: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन, 9 शहरों में पारा 30° पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading