Home /News /himachal-pradesh /

शपथग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरी, शिमला में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

शपथग्रहण समारोह के लिए तैयारियां पूरी, शिमला में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

रिज मैदान शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी

रिज मैदान शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी

हिमाचल प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री के तौर पर जयराम ठाकुर कल शपथ लेने वाले हैं. रिज मैदान पूरी तरह सज चुका है.

    हिमाचल प्रदेश के 13वें मुख्यमंत्री के तौर पर जयराम ठाकुर कल शपथ लेने वाले हैं. रिज मैदान पूरी तरह सज चुका है. पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा शासित राज्यों और समर्थित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे.

    मंगलवार को तैयारियों को लेकर सीएम डेजिग्नेट जयराम ठाकुर ने पीटरहॉफ में राज्य सरकार के आलाधिकारियों के साथ बैठक की. उनके साथ मुख्य सचिव वी सी फारका सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. रिज मैदान में होने वाले शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे.

    रिज मैदान में सुरक्षा व्यवस्था कड़ा कर दिया गया है. एक हजार पुलिस कर्मचारी सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे. इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में लोगों को ला रहे वाहनों के लिए ट्रैफिक प्लान बनाया गया है.

    शपथग्रहण समारोह के लिए बड़ी संख्या में लोग कल शिमला पहुंच सकते हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने ट्रैफिक प्लान भी बनाया है. शिमला में तीन दिशाओं से पहुंचा जा सकता है. सोलन सिरमौर से आने वाले लोगों के बड़े वाहन आईएसबीटी बाईपास में लोगों को उतारने के बाद पार्किंग के लिए आईएसबीटी मार्ग में खड़े किए जा सकेंगे.

    कुल्लू, मंडी, बिलासपुर की ओर से आने वाले वाहनों से लोग बालूगंज में उतारे जा सकेंगे. यहां समरहिल मार्ग पर वाहन पार्क होंगे. अपर-शिमला और किन्नौर की ओर से आने वाले वाहनों को संजौली कॉलेज के नीचे चौक पर उतरने के बाद वाहनों को ढली बाईपास मार्ग पर पार्क किये जा सकेंगे.

    Tags: Shimla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर