लाइव टीवी

'महाराष्ट्र में अगले 5 साल तक के लिए एक मजबूत सरकार बनेगी'

G.S. Tomar
Updated: November 15, 2019, 7:35 PM IST
'महाराष्ट्र में अगले 5 साल तक के लिए एक मजबूत सरकार बनेगी'
महाराष्ट्र से कांग्रेस MLA नाना पटोले ने कहा कि जनता को न्याय दिलाने के लिए बनेगा कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

नाना पटोले ने कहा कि उनकी नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) महाराष्ट्र में अगले 5 साल तक के लिए एक मजबूत सरकार देने का काम करेंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में महाराष्ट्र शिक्षा, उद्योग और रोजगार में पिछड़ गया.

  • Last Updated: November 15, 2019, 7:35 PM IST
  • Share this:
शिमला. ऑल इंडिया किसान कांग्रेस (All India Kisan Congress) के अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र विधानसभा सदस्य (MLA) नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा कि महाराष्ट्र में स्थायी और मजबूत सरकार (Strong Government in Maharashtra) बनेगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता को न्याय दिलाने के लिए गठबंधन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common Minimum programme) बनाया जाएगा. उनकी नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) महाराष्ट्र में अगले 5 साल तक के लिए एक मजबूत सरकार देने का काम करेंगी. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र की पूर्व भाजपा (BJP) सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार में महाराष्ट्र शिक्षा, उद्योग और रोजगार में पिछड़ गया. उन्होंने कहा कि इन मामलों मे महाराष्ट्र कई पायदान नीचे लुढ़क गया.

महाराष्ट्र पिछड़ गया

नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र पूरे देश में उद्योग में 1 नंबर पर था. फडणवीस की सरकार आने के बाद महाराष्ट्र 7वें पायदान पर जा पहुंचा है. शिक्षा में केरल के बाद महाराष्ट्र 2 नंबर पर हुआ करता था मगर अब महाराष्ट्र 13वें नंबर पर है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ गई है. किसानों की आत्महत्या मामले में भी महाराष्ट्र 1 नंबर पर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने इन्हीं सारी बातों को ध्यान में रखते हुए एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की शुरुआत की है.

कांग्रेस MLA नाना पटोले ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे निष्ठा से निभाएंगे.


मंत्रिमंडल में जगह मिलने के सवाल पर नाना पटोले ने कहा कि वह पार्टी का एक सिपाही हैं. पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह पूरी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे.

ये भी पढ़ें - गजब! स्कूली छात्रा ने बनाया ऐसा हेलमेट जिसे पहने बगैर स्टार्ट नहीं होगी बाइक

ये भी पढ़ें - हिमाचल में नशे के खिलाफ अभियान शुरू, CM जयराम ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर