• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में आज VVIP का जमावड़ा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचेंगे शिमला, प्रियंका गांधी भी आएंगी

हिमाचल में आज VVIP का जमावड़ा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचेंगे शिमला, प्रियंका गांधी भी आएंगी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का शिमला दौरा. (File Photo)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का शिमला दौरा. (File Photo)

Shimla News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज यानी गुरुवार को चार दिवसीय दौरे पर शिमला आएंगे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी हिमाचल पहुंचने की खबर है. देश के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) गिरीश चंद्र मुर्मू के भी शिमला पहुंचने की सूचना मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गुरुवार से वीवीआईपी का जमावड़ा लगेगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय दौरे पर शिमला आएंगे. इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी शिमला पहुंचने की खबर है. वह निजी दौरे पर आएंगी और कुफरी के समीप छराबड़ा स्थित अपने घर में रहेंगी. वहीं, देश के नियंत्रक और महा लेखा परीक्षक गिरीश चंद्र मुर्मू के भी शिमला पहुंचने की सूचना मिली है. जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (BJP National President) जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री (Central Miniister) अनुराग ठाकुर के आने पर फिलहाल संशय बना हुआ है, उनका टूर प्रोग्राम जारी होना अभी बाकी है.

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर शिमला में बुधवार शाम को सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई. सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बैठक की अध्यक्षता की. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष को मनाने के लिए वर्ष भर समारोहों के आयोजन की योजना बनाई है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे बड़े स्तर पर मनाना सम्भव नहीं है.

विधानसभा के विशेष सत्र को राष्ट्रपति करेंगेे संबोधित
उन्होंने कहा कि इस विशेष अवसर पर विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जा रहा है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द इस सत्र को सम्बोधित करेंगे. सीएम जयराम ने कहा कि इस अवसर पर सभी वर्तमान और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन बहुत ही गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित किया जाएगा ताकि इसे अविस्मरणीय बनाया जा सके.सीएम ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हर सम्भव सहयोग की मांग की है.

क्या बोले विस अध्यक्ष परमार
हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि इस आयोजन में सभी पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने विधानसभा में होने वाले राष्ट्रपति के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए 73 से अधिक पूर्व सांसदों और विधायकों ने अपनी सहमति दी है.

ये बोले नेता प्रतिपक्ष व अन्य
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह समारोह पार्टी राजनीति से ऊपर है. उन्होंने राज्य सरकार को कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया. माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि यह राज्य की जनता का आयोजन है, जिन्होंने प्रदेश के विकास में अपना असीम योगदान दिया है. इस बैठक में मुख्य सचेतक बिक्रम जरयाल, विधायक आशा कुमारी और राम लाल ठाकुर ने भी सुझाव दिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज