लाइव टीवी

HPU में दीक्षांत समारोह: बेटियों की ‘धमक’, राष्ट्रपति करेंगे मेधावियों को सम्मानित

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 30, 2018, 10:31 AM IST
HPU में दीक्षांत समारोह: बेटियों की ‘धमक’, राष्ट्रपति करेंगे मेधावियों को सम्मानित
सोमवार को राष्ट्रपति ने कांगड़ा में टांडा मेडिकल कॉलेज में मेधावियों को सम्मानित किया.

शिमला में एचपीयू के दीक्षांत समारोह में दस छात्राओं गोल्ड मेडल दिए जाएंगे, इसके अलावा, 220 मेधावियों, जिनमें 170 पीएचडी स्कॉलर्स को सम्मानित किया जाएगा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (एचपीयू) के 24वें दीक्षांत समारोह में आज बेटियों का जलवा देखने को मिलेगा. दीक्षांत समारोह में बेटियों को सम्मानित करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार दोपहर को ही शिमला पहुंचे गए थे.

मंगलवार को दस बजे दीक्षांत समारोह शुरू होगा. इस दौरान 230 छात्रों को सम्मानित किया जाएगा, इनमें 180 बेटियां हैं. इससे पहले, सोवार को कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में हुए दीक्षांत समारोह में भी बेटियों का जलवा रहा. आठ गोल्ड मेडल में से सात बेटियों के खाते में गए.

शिमला में एचपीयू के दीक्षांत समारोह में दस छात्राओं गोल्ड मेडल दिए जाएंगे, इसके अलावा, 220 छात्र, जिनमें 170 पीएचडी स्कॉलर्स को सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि दीक्षांत समारोह का आगाज सुबह 9:55 पर होगा. राष्ट्रपति लगभग 11 तक यहां मौजूद रहेंगे और संबोधन देंगे. राज्यपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में होने वाले दीक्षांत समारोह में राज्यपाल शेष मेधावियों को गोल्ड मेडल और पीएचडी की डिग्री देकर सम्मानित करेंगे. समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अति विशिष्ट अतिथि और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज विशेष अतिथि होंगे.

उधर, सोमावार को समारोह की रिहर्सल की गई थी. 230 मेधावियों को सुबह 10:30 से लेकर 11:30 तक सभागार में रिहर्सल करवाई गई.
बता दें कि राष्ट्रपति के शिमला दौरे के चलते सुरक्षा चाकचौबंद की गई है. जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात हैं. कई सड़कों की पर वाहनों की एंट्री भी बंद की गई है.

राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एंजेसियों की ओर से एंट्री कार्ड पर एचपीयू में प्रवेश मिलेगा. इस दौरान मोबाइल और किसी भी तरह का सामान ले जाने की मनाही है.ये भी पढ़ें : विजय अग्निहोत्री ने संभाला HRTC के उपाध्यक्ष का पद, कहा-'घाटे से उबारना प्राथमिकता'

जान जोखिम में डालकर नहर में गिरे गाय-बैल बचाए, मंत्री-सांसद ने बढ़ाया हौंसला

कांग्रेस का BJP सरकार पर हमला, मुकेश बोले-1 साल से नाटी डालकर केवल जश्न मना रहे हैं

दो मर्डर-लड़की भगाने का आरोपी पुलिस को देख होटल की 5वीं मंजिल से कूदा, मौत

IGMC गोलीकांड में नया खुलासा: आरोपी की पत्नी से हैं शिकायतकर्ता के अवैध संबंध!

कुल्लू जिले में फूड प्वाइजनिंग के चलते 17 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 9:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर