• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • सुरक्षा में चूक-पुलिस बेखबर: शिमला के रिज मैदान पर पहुंची हरियाणा नंबर की कार, काटा चालान

सुरक्षा में चूक-पुलिस बेखबर: शिमला के रिज मैदान पर पहुंची हरियाणा नंबर की कार, काटा चालान

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर पहुंची कार.

शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर पहुंची कार.

Private Car in Ridge Ground: पुलिस ने 1500 रुपये का चालान करके गाड़ी को वापिस भेज दिया. एएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि सील्ड रोड एक्ट के तहत गाड़ी का चालान कर दिया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान (Historical Ridge Ground Shimla) में सुरक्षा (Security) में बड़ी चूक सामने आई है. यहां तीन दिन बाद हिमाचल सरकार (Himachal Government) अपने दो साल का जश्न मनाने जा रही है. 27 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी जश्न में शामिल होंगे. लेकिन इस बीच रिज मैदान की सुरक्षा को धत्ता बताते हुए हरियाणा (Haryana) नंबर की एक कार सोमवार को मैदान पर पहुंच गई.

सोमवार शाम 5 बजकर 50 मिनट पर कार के रिज पहुंचने से हड़कंप मच गया. हरियाणा नंबर की गाड़ी पुलिस के आंखों से बचते हुए रिज मैदान पर पहुच गई. हैरानी की बात है रिज के लिए जाने वाली सडकों पर जगह-जगह पर बैरियर्स लगाए गए हैं और पुलिस जवान भी तैनात रहते हैं. बावजूद, इसके गाड़ी का रिज मैदान पर पहुंचना सुरक्षा में बड़ी चूक हैं.

रिज पर निजी वाहनों पर रोक
रिज पर गाड़ियों के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है. यहां से केवल एंबुलेंस और चुनिंदा गाड़ियां ही गुजरती हैं. ऐसे में ये गाड़ी शाम के समय कैसे अचानक रिज पर पहुंच गई, बड़ा सवाल है. मॉल रोड स्थित पुलिस के कंटरोल रूम में रिज पर लगे सीटीटीवी कैमरे से नज़र रखी जाती है, लेकिन पुलिस को फिर भी इसकी भनक नहीं लगी. गाड़ी में हरियाणा के चार लोग सवार थे. गाड़ी पहुंचते देख पुलिस के जवान भी पहुंच गए और चालक से पूछताछ की.



यह बोले एएसपी
पुलिस ने 1500 रुपये का चालान करके गाड़ी को वापिस भेज दिया. एएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि सील्ड रोड एक्ट के तहत गाड़ी का चालान कर दिया गया है. लेकिन बैरियर होते हुए भी गाड़ी रिज पर कैसे जा पहुंची, इस बारे में जांच की जा रही है. दरअसल, बाहर से आने वाले पर्यटकों को शिमला के सील्ड और रिस्ट्रीक्टिड रोड के बारे में कम जानकारी होती है. ऐसे में वे नियम तोड़ कर ऐसे रास्तों पर पहुंच जाते हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के पूर्व उद्योग मंत्री ने पहाड़ खोदने पर खर्चे 140 करोड़, होगी जांच!

मंडी का गबरू आशीष शर्मा बना फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएगा फाइटर जेट

मंडी में सुनिश्चित किया जाएगा फुटबॉल का स्पोर्टस हॉस्टल- सीएम जयराम ठाकुर

जब भरी सभा में अनिल शर्मा को मंत्री महेंद्र सिंह-रामस्वरूप ने सुनाई खरी-खरी

हादसे में घायल बच्चा कोमा में PGI में भर्ती, परिवार के पास नहीं इलाज के पैसे

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज