लाइव टीवी
Elec-widget

शिमला के ठियोग में पानी की समस्या पर फूटा गुस्सा, 2 घंटे तक शिमला-रामपुर हाईवे जाम

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 5:43 PM IST
शिमला के ठियोग में पानी की समस्या पर फूटा गुस्सा, 2 घंटे तक शिमला-रामपुर हाईवे जाम
शिमला के ठियोग में हाईवे पर बैठे लोग.

Protest over Water Crisis in Theog: ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने बताया कि लोग काफी परेशान हैं. सिंघा ने एलान किया कि अगर 2 दिसंबर तक सभी इलाकों में समस्या दूर नहीं हुई तो टूटी कंडी स्थित आईपीएच कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के ठियोग में पीने की पानी समस्या (Water Problem) को लेकर लोगों का गुस्सा फूटा. किसान सभा के बैनर तले स्थानीय लोगों ने आईपीएच विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन (Protest) किया और 2 घंटे से ज्यादा समय तक शिमला-रामपुर नेशनल हाईवे (Shimla Rampur National Highway) पर चक्का जाम (Road Block) कर दिया.

15 दिन बाद मिल रहा पानी
दरअसल, ठियोग की 8 से ज्यादा पंचायतें पिछले काफी समय से पानी समस्या से जूझ रही हैं. कई इलाकों में 15-15 दिन बाद पानी मिल रहा है. ऐसे में ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया और आईपीएच विभाग (IPH Department) के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला. ग्रामीणों ने सरकार और विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ठियोग बाजार से करीब 3 किलोमीटर देवी मोड़ पर चक्का जाम कर दिया. लोगों ने विरोध स्वरूप खाली बाल्टियां लेकर भी प्रदर्शन किया.

बेरंग लौटा तहसीलदार, दो विभाग की वजह से समस्या

इस दौरान सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. लोगों को समझाने के लिए नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्हें भी बेरंग होकर लौटना पड़ा. जानकारी के मुताबिक पीने के पानी की समस्या के लिए आईपीएच विभाग और बिजली बोर्ड की आपसी खींचतान जिम्मेवार है. आईपीएच विभाग का कहना है कि पंपिग के लिए बोर्ड की ओर से पूरी वोल्टेज नहीं मिल रही है जिसके चलते यह समस्या है. वहीं, दूसरी ओर बिजली बोर्ड का कहना है कि जितनी जरूरत होती है उतनी बिजली दी जा रही है.स्थानीय लोगों का गुस्सा बढ़ता देख प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे और समस्या को तुरंत दूर करने का आश्वासन दिया. इसके बाद लोगों ने धरना खत्म किया.

 शिमला रामपुर हाईवे पर बैठे लोग.
शिमला रामपुर हाईवे पर बैठे लोग.


यह बोले ठियोग विधायक
Loading...

ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने बताया कि लोग काफी परेशान हैं. सिंघा ने एलान किया कि अगर 2 दिसंबर तक सभी इलाकों में समस्या दूर नहीं हुई तो टूटी कंडी स्थित आईपीएच कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Exclusive: योगी सरकार की राह पर प्रशासन, एडवांस स्टडीज का नाम बदलने की तैयारी!

कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम, ये चर्चा हुई

हिमाचल कांग्रेस कार्यकारिणी भंग: वीरभद्र बोले-6 साल तक मेरी बात हुई अनदेखी

हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल छाए, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुजुर्ग की संदिग्ध मौत: आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी, पहुंची पुलिस

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...