• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • सीएम जयराम ठाकुर को लेकर जनसंपर्क विभाग के ट्वीट से सब हो गए हंस-हंसकर लोटपोट, जानें पूरा मामला

सीएम जयराम ठाकुर को लेकर जनसंपर्क विभाग के ट्वीट से सब हो गए हंस-हंसकर लोटपोट, जानें पूरा मामला

सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई में व्‍यस्‍त हैं.

सीएम जयराम ठाकुर इन दिनों राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगुवाई में व्‍यस्‍त हैं.

Himachal News: हिमाचल सरकार के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (Information and Public Relations Department) द्वारा अपने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम की स्‍पेलिंग गलत ट्वीट करने के कारण हर कोई हंस रहा है. विभाग ने 'Jai Ram' ठाकुर का नाम, लेकिन गलती से 'Jao Ram' लिख दिया था. इस पर कांग्रेस और भाजपा के कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शिमला. राजनीति हमेशा एक गंभीर विषय नहीं होती है, बल्कि इसमें भी हल्के फुल्के क्षण होते हैं और यह बात गुरुवार को ट्विटर पर उस वक्त साबित हुई, जब हिमाचल प्रदेश के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (Information and Public Relations Department) ने अपने मुख्यमंत्री का नाम ‘जय राम’ के बजाय गलती से ‘जाओ राम’ लिखकर ट्वीट किया. आया राम, गया राम तो सुना था, लेकिन ‘जाओ राम’ ने सबको हंसने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल जनसम्पर्क विभाग लिखना तो चाहता था अपने मुख्यमंत्री ‘Jai Ram’ ठाकुर का नाम, लेकिन गलती से ‘Jao Ram’ हो गया. फिर क्‍या इसके बाद सत्‍ता पक्ष के साथ विपक्ष के सब लोग हंस हंसकर लोटपोट हो गए.

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, गलत उच्चारण होने के बावजूद इस ट्वीट को बहुत पसंद किया गया, लेकिन कम से कम दो रिप्लाई में गलती की ओर इशारा किया गया और उसके बाद शुक्रवार रात ट्वीट वापस ले लिया गया. दिलचस्प बात यह है कि यह गलती उस वक्‍त हुई है जब कैबिनेट में संभावित बदलाव की अटकलें लगाई जा रही हैं.

    कांग्रेस ने ली चुटकी, भाजपा ये बोली
    हिमाचल प्रदेश को राज्य का दर्जा मिलने की स्वर्ण जयंती के मौके पर शुक्रवार को विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण को लेकर राज्य में राजनीतिक गलियारा व्यस्त था. इस मामले में पूछे जाने पर कांग्रेस खेमे ने हंसते हुए खुद को इससे अलग कर लिया.

    राष्ट्रपति के लिए आयोजित रात्रिभोज में भाग लेने पहुंचे विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि आईपीआर विभाग जानता है कि आने वाले दिनों में क्या होने वाला है. वे लोगों की नब्ज महसूस कर सकते हैं. वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने भी जोर से हंसते हुए कहा कि जब वह जा रहे हैं, तो जाओ राम ही लिखेंगे. इसमे गलत क्या है?

    हालांकि बीजेपी को इसमें कोई मजाक नजर नहीं आया. खराब स्वास्थ्य के कारण राष्ट्रपति के लिए आयोजित रात्रिभोज में भाग न लेने वाले पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि यह एक बड़ी गलती थी, लेकिन इसे सुधार लिया गया है. जबकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इसे टाइपिंग की त्रुटि करार दिया. वहीं, भाजपा के कुछ और नेताओं से हंसते हुए इसे छोटी सी गलती करार दिया है.

    Himachal News : ब्यास नदी में गिरी कार, सभी सवार लापता, तलाश जारी

    प्रेम कुमार धूमल ने कही ये बात
    आईपीआर कर्मचारियों के खिलाफ संभावित कार्रवाई के संदर्भ में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कहा कि ऐसी गलतियों को नजरअंदाज किया जाना चाहिए और उन्हें माफ कर दिया जाना चाहिए.

    बहरहाल, जनसम्पर्क विभाग की इस गलती से यही सीख मिलती है कि राजनीति हर समय गंभीर विषय ही नहीं होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज