Corona in HP: जयराम सरकार का बड़ा ऐलान, हिमाचल में सोमवार से सार्वजनिक परिवहन पर लगाई पाबंदी

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को कई अहम फैसले लिए हैं.

Corona in HP: कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने सोमवार से सार्वजनिक परिवहन निलंबित करने की घोषणा की है. इसके अलावा भी शनिवार को हुई कैबिनेट की मीटिंग में कई फैसले लिए गए हैं.

  • Share this:
    शिमला. कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने सोमवार से सार्वजनिक परिवहन निलंबित (Public Transport Suspended) करने की घोषणा की है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में शनिवार को यह निर्णय लिया गया.

    प्रवक्ता ने कहा कि यह भी फैसला लिया गया कि रोजमर्रा की जरूरतों के सामान की दुकानें एक दिन में केवल तीन घंटे के लिए खुलेंगी और इनका समय तय किए जाने का निर्णय संबंधित उपायुक्त करेंगे. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पहले ही 7-17 मई तक कोरोना वायरस कर्फ्यू लागू है.

    10 मई सुबह छह बजे से प्रभावी होंगी पाबंदियां
    प्रवक्ता ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन निलंबित रहने और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को तीन घंटे खोले जाने की पाबंदियां 10 मई सुबह छह बजे से प्रभावी होंगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिए गए हैं.

    घर में रहें, जीवन सुरक्षा के लिए निर्णय लिया: सीएम
    इन सख्त प्रतिबंधों को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी कार्यान्वयन में अपना सहयोग देने की अपील की है. उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने और प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

    बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. शनिवार को प्रदेश में नए मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.इस दौरान प्रदेश में 5424 नए केस आए हैं और 37 मरीजों की मौत हुई है. इतना ही नहीं रिकार्ड 3007 मरीज ठीक भी हुए हैं. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 31983 पहुंच गई है और कोरोना से अब तक 1817 लोगों की मौत हुई है.