HRTC स्कूल बस हादसा: गुस्साए लोगों का खलीणी सड़क पर किया चक्का जाम

शिमला में स्कूल बस हादसे के बाद सड़क जाम कर दी गई है.
शिमला में स्कूल बस हादसे के बाद सड़क जाम कर दी गई है.

घटना के बाद हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है. उन्हें विरोध के बाद मौके से एसपी की गाड़ी में निकाला गया. हालांकि, बाद में शिक्षा मंत्री घायलों का हाल जानने आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के शिमला में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई है. हादसे के बाद लोगों का गुस्सा फूटा है, और लोगों ने खलीणी में मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया है. भारी संख्या में लोग प्रशासन की लापरवाही के चलते प्रदर्शन कर रहे. हादसे को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है. ASP मनमोहन सिंह और ASP प्रवीर ठाकुर का भी लोगों ने घेराव किया. मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिसकर्मियों समेत क्यूआरटी के जवान तैनात किए गए हैं. इससे पहले, घटना स्थल पर भी लोगों ने तोड़फोड़ की है.

कुल सात बच्चे थे सवार
जानकारी के अनुसार, एचआरटीसी की यह बस सुबह चेल्सी के बच्चों को लेकर जा रही थी. बस में ड्राइवर कंडक्टर कुल सात बच्चे सवार थे. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई और स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े. उन्होंने राहत बचाव शुरू किया और पुलिस को सूचना दी. मृतक बच्चों की पहचान मान्या (15) निवासी लोअर खलीणी और मेहुल (13) भागवल नगर, झंझीड़ी की रूप में हुई है. वहीं बस चालक नरेश की भी मौत हो गई है.

इस वजह से हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार, खलीणी के झंझीडी में यह सड़क संकरी थी. इस दौरान ड्राइवर बस को निकाल रहा था, लेकिन जगह कम होने की वजह से बस 500 मीटर नीचे लुढ़कती चली गई है. काफी नीचे गिरने के बाद ड्राइवर समेत दो बच्चियों की मौत हो गई है.



लोगों का गुस्सा फूटा
हादसे के हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों पर अपना गुस्सा फोड़ा और इस दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियों के शीशे लोगों ने तोड़ दिया. इसके अलावा, स्थानीय लोगों ने मीडिया कर्मियों पर भी पथराव किया है.

शिक्षा मंत्री का विरोध
घटना के बाद हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौके पर पहुंचे थे, लेकिन उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है. उन्हें विरोध के बाद मौके से एसपी की गाड़ी में निकाला गया. हालांकि, बाद में शिक्षा मंत्री घायलों का हाल जानने आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे हैं. सीएम जयराम भी बच्चों का हाल जानने आईजीएमसी अस्पताल पहुंचे हैं.

ये हैं घायल
हादसे में सुनिधि (15), आयुषी शर्मा (13), उमंग चंदेल, सरीन ठाकुर (13), नीतिका और कंडक्टर नरेश घायल हैं. इन्हें आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया है. ये भी खलीणी के रहने वाले हैं. वहीं, मृतकों में 15 साल की मान्या और मेहुल (13) के अलावा, ड्राइवर नरेश की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: HRTC की स्कूल बस लुढ़की, 2 बच्चों समेत 3 की मौत

PHOTOS: शिमला में HRTC की स्कूल बस हादसे का शिकार, 3 की मौत

HRTC स्कूल बस हादसा: गुस्साए लोगों ने खलीणी सड़क की जाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज