Assembly Banner 2021

COVID-19: 1685 लोगों का इनक्यूबेशन टाइम लगभग खत्म, हिमाचल के लिए आगामी 10 दिन अहम

हिमाचल प्रदेश में ऑडियो लीक केस.

हिमाचल प्रदेश में ऑडियो लीक केस.

Coronavirus in Himachal: प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के लिए 179 लोगों की जांच की जा चुकी है. इन पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की नजर है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के लिए आने वाले 10 दिन काफी अहम होने वाले हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि हिमाचल में 1685 लोग अभी भी होम आइसोलेशन में हैं. इन में से अधिकतर लोगों का इनक्यूबेशन पीरियड खत्म होने वाला है. यानी अगर इन लोगों में से किसी को कोरोना वायरस होगा तो अब लक्षण सामने आने लगेंगे.

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल और मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी शिमला के एमएस डॉ जनक ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ, सूखी खांसी और बुखार इस बीमारी के शुरुआती लक्षण हैं. आने वाले 10 दिन में इनक्यूबेशन पीरियड पूरा करने वाले लोगों में किसी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका है.

इसलिए अब खतरा
अगर होम आइसोलेशन में रहने वाले लोग बाहर घूमेंगे तो इस से कोरोना के फैलने का खतरा ज़्यादा बढ़ सकता है. हिमाचल में लॉकडाउन है, ताकि लोग फालतू में ना घूमें. एक कोरोना प्रभावित मरीज़ कम से कम 200 लोगों को प्रभावित कर सकता है. ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा.
प्रदेश का हाल


अब तक प्रदेश में कुल 2409 लोग दूसरे देशों से आए हैं, जिनमें से 688 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर दिया है, जबकि 1476 लोग अभी भी निगरानी में हैं. इनमें 179 लोग प्रदेश छोड़ कर जा भी चुके हैं. शुक्रवार को प्रदेश में 17 लोगों के कोविड-19 के सैंपल लिए गए थे तथा सभी की जांच की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी. शनिवार को टांडा मेडिकल कॉलेज में 24 और आईजीएमसी शिमला में कोविड-19 के लिए पांच लोगों की जांच की गई. सभी 29 लोगों की जांच नेगेटिव पाई गई है. प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के लिए 179 लोगों की जांच की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल काॅलेज में दाखिल कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति की रिपोर्ट भी दूसरी बार नेगेटिव पाई गई है.

ये भी पढ़ें: बेआसरा छात्रों को हिमाचल भवन में दिया जाएगा आसरा, जानें क्‍या है पूरा मामला

हिमाचल में पहाड़ी से गाड़ी पर गिरे पत्थर, सो रहे दो लोगों की मौत

COVID-19: मस्कट से लौटे युवक के बारे में सोशल मीडिया पर उड़ाई गई अफवाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज