लाइव टीवी

VIDEO: दीपावली : रोशनी से जगमग हुई पहाड़ों की रानी शिमला, शहर का हर कोना हुआ रोशन

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 28, 2019, 1:28 PM IST
VIDEO: दीपावली : रोशनी से जगमग हुई पहाड़ों की रानी शिमला, शहर का हर कोना हुआ रोशन
पहाड़ों की रानी शिमला रंग-बिरंगी रोशनी से नहाई हुई नजर आई.

आसमान में पटाखों की रंग बिरंगी रोशनी शिमला की खूबसूरती को चार चांद लगा रही थी. पटाखों को लेकर बच्चों में कुछ उत्साह ज्यादा था, लेकिन वे भी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए नजर आए.

  • Share this:
शिमला. देशभर में दीपावली (Deepawali) का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान पहाड़ों की रानी शिमला (Shimla) में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. हर बार की तरह इस बार भी शिमला शहर रोशनी से जगमग रहा. पहाड़ों की रानी रंग-बिरंगी रोशनी से नहाई हुई नजर आई. रिज मैदान
और माल रोड से लेकर शहर के हर उपनगर का नजारा देखने लायक रहा. आसमान में पटाखों (Firecrackers) की रंग बिरंगी रोशनी शिमला की खूबसूरती को चार चांद लगा रही थी. इस बार की दीपावली में एक खास बात यह रही कि लोगों ने बहुत कम पटाखे जलाए. प्रदूषण (Pollution) की बढ़ती समस्या को देखते हुए लोगों ने समझदारी से काम लिया. पटाखों को लेकर बच्चों में कुछ उत्साह ज्यादा था, लेकिन वे भी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए नजर आए.

जनता में आई जागरूकता

रविवार को दीपावली के दिन अपने बधाई और शुभकामना संदेश में सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया था कि वे कम से कम पटाखे जलाएं. साथ ही ऐसे पटाखों को जलाने से बचें जिससे पर्यावरण को ज्यादा नुकसान पहुंचता है. हाईकोर्ट (High Court) ने भी

अपने आदेश में रात 8 बजे से 10 बजे के दरम्यान ही पटाखे जलाने को कहा था. पटाखों से पर्यावरण को हो रहे नुकसान के प्रति आम जनता में जागरूकता आई है. बेशक यही कारण रहा कि लोगों ने ज्यादा पटाखे नहीं जलाए.



कई जगहों पर पटाखों की जगह रंगोलियां बनाई गईं और इस तरह पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया गया.
Loading...

ये भी पढ़ें - 81 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश वाले 566 MoU पर समझौता: CM जयराम ठाकुर

ये भी पढ़ें - सोलन : 17 नवंबर को वार्ड नम्बर 4 में होगा पार्षद का उपचुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...